कांग्रेस की विकास यात्रा में उठेगा नोटबंदी का मसला

0
419

कांग्रेस की विकास यात्रा में उठेगा नोटबंदी का मसला

देहरादून, कांग्रेस अब प्रदेश में नोटबंदी से जनता को हो रही परेशानी को भी अपनी सतत विकास एवं संकल्प यात्रा के दौरान मुद्दा बनाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के फैसले से पहले राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भरोसे में नहीं लिया। देश के संघीय स्वरूप के लिए यह कदम उचित नहीं है।
उन्होंने बताया कि पार्टी ने राज्य में सतत विकास यात्रा कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। अब यात्रा के दौरान बड़ी सभाओं के साथ छोटी सभाएं भी होंगी। 25 नवंबर को रुद्रप्रयाग से पौड़ी संसदीय क्षेत्र में यात्रा शुरू की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत में किशोर उपाध्याय ने कहा कि नोटबंदी पर प्रधानमंत्री का कदम तुगलकी फरमान है, राज्यों ने भी ऐसा ही रास्ता अपनाने की कोशिश की तो देश की एकता और अखंडता खतरे में पड़ जाएगी। सरदार वल्लभभाई पटेल ने जिस भावना से राष्ट्र के एकीकरण का काम किया, प्रधानमंत्री ने उसे चोट पहुंचाई है। इस अक्षम्य अपराध की सजा उन्हें मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने मुख्यमंत्रियों को विश्वास में क्यों नहीं लिया। प्रदेश कांग्रेस नोटबंदी से हो रही परेशानी को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारी के लिए आवेदन जमा करने की तिथि तीन दिन आगे बढ़ाई गई है। 20 दिसंबर से पहले स्क्रीनिंग कमेटी आवेदनों की समीक्षा प्रारंभ कर देगी उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी के साथ बैठक में यह तय हुआ कि घोषणापत्र समिति और चुनाव संचालन समिति का गठन इसी हफ्ते होगा। चुनाव अभियान समिति के गठन में अभी वक्त लगेगा।
उन्होंने कहा कि 25 नवंबर को रुद्रप्रयाग से पौड़ी संसदीय क्षेत्र में सतत विकास यात्रा शुरू होगी। यात्रा पूरी होने के साथ ही पहले चरण का कार्यक्रम भी पूरा हो जाएगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments