कांग्रेस आई0टी0 विभाग ने लगाए प्रशिक्षण शिविर

0
463

कांग्रेस आई0टी0 विभाग ने लगाए प्रशिक्षण शिविर
अल्मोड़ा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय जी के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का एक दिवसीय कुमांऊ मंडल प्रशिक्षण शिविर जिला पंचायत सभागार अल्मोड़ा में आयोजित किया गया।
प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गाँधी जी की डिजिटल टीम के मास्टर ट्रेनर राहुल पांडेय जी व् सुनील सेमवाल  द्वारा सोशल मीडिया की बारिकियों व् कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को विस्तार से बताया गया।
प्रशिक्षण शिविर के दो सत्रों में से प्रथम सत्र में कुमांऊ कि विभिन्न जनपद ,विधानसभा व ब्लाक से आये कांग्रेस आई0टी0 विभाग के पदाधिकारियों ने अपना परिचय व आई0टी0सेक्टर में पार्टी की मजबूती के लिए किये गए कार्यों का विवरण रखा।
प्रथम सत्र की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडेय ने कहा कि आज के दौर में सोशल मीडिया की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी व सरकार के कार्यों को जनता तक पहुँचाने का सशक्त माध्यम बताया।
कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस आई0टी0 विभाग के अध्यक्ष अमरजीत सिंह जी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को बहुमत में लाने के लिए पूरा आई0टी0 कांग्रेस जी तोड़ मेहनत कर सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी अहम भूमिका अदा करेगा।
दूसरे सत्र में भोजनावकाश के पश्चात डिजिटल टीम के मास्टर ट्रेनर राहुल पांडेय जी ने आजादी के बाद देश में कांग्रेस सरकार के कार्याकाल व देश के विकास में प्रथम प्रधानमंत्री पं0 जवाहर लाल नेहरू से लेकर लाल बहादुर शास्त्री ,इंदिरा गाँधी,राजीव गाँधी ,पी0वी0नरसिंह राव ,वं डा0 मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर विस्तार से प्रकाश डालकर ऐतिहासिक उपलब्धियों को रखा, उन्होंने आह्नन किया कि आगामी चुनाव में केन्द्र की पूर्व में कांग्रेस सरकार व वर्तमान हरीश रावत सरकार की ऐतिहासिक योजनाओं का जनता के बीच ले जाकर संवाद कार्यक्रम आयोजित करें,साथ ही साथ आई0टी0विभाग व्हाट्सएप,टिवटर,फेसबुक के माध्यम से पार्टी की विचारधारा को अधिक से अधिक संख्या में शेयर करने का आहवाहन किया,
शिविर में अनु0जाति आयोग उपाध्यक्ष राजेन्द्र बाराकोटी ,प्रदेश सचिव,त्रिलोचन जोशी ,प्रदेश प्रवक्ता ,डॉ0केवल सती,सेवादल मुख्य संगठक संयज दुगापाल ,आई0टी0जिलाध्यक्ष रमेश मेलकानी ने विचार रखे।
शिविर में आई0टी0 प्रदेश उपाध्यक्ष विशाल मौर्या , नवीन रामोला प्रदेश महासचिव आरिफखान ,नासिर हुसैन,हेमन्त कोठारी ,आनन्द अधिकारी,योगेश वर्मा,प्रकाश मेहरा गजराज सिंह ,दीपक गरिया ,शरद शाह ने आई0टी0विभाग के कार्यों को बारी बारी से रखा
प्रशिक्षण में आई0टी0 प्रदेश किशोर हल्दर,कमल उपाध्याय,योगेशचन्द्रा,मनीष गोस्वामी,तरुणपन्त,देवेन्द्र फत्र्याल ,सचिन आनन्द विभिन्न जनपद के आई0टी0जिलाध्यक्ष नीरज बाजाज ,हबीर्बुरहमान,नन्दन तड़ागी,त्रिभुवन जोशी,डॉ0कमलेश कुमार दीपक रावत ,विधानसभा से अहमद,तपिश बडोला,गौरव सुयाल ,वेद प्रकाश,आशीष कुमार ,गीता मेहरा ,बीना स्टीफन ,पलवी मेहता,सोनू कंडपाल, कुन्दन शैली ,नासिर, पूरन रौतेला,अमरनाथ रावत सहित 10 दर्जन पदाधिकारियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।
शिविर का संचालन आई-टी-प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन रमोला व विशाल मौर्या ने संयुक्त रूप से किया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments