कांग्रेस भवन की जनता ने नरेंद्र मोदी से पूछे सवाल

0
66

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर राजनैतिक संग्राम उत्तराखंड में चरम पर पहुंच गया है ऐसे में सोशल मीडिया पर जनता को बेवकूफ बनाये जाने का खेल भी शुरू हो गया है. लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गाँधी हुए चुनाव समीकरण के बीच में कांग्रेस ने अब एक ऐसे वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया है जिसका खूब मजाक उड़ाया जा रहा है. सवाल पूछने वाले सभी कांग्रेसी है जो देहरादून की जनता होने का दावा इस वीडियो में करते हुए नरेंद्र मोदी से सवाल कर रहे है.

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी से इसी तरह के सवाल कांग्रेसी वर्ष 2014 से करते आ रहे है, उनके सवालों का जवाब उत्तराखंड की जनता वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से लेकर निकाय चुनाव में दे चुकी है लेकिन इसके बाद भी कांग्रेसी नरेंद्र मोदी से सवाल किये जाने का अपना दर्ष्टि परिवर्तन नहीं कर सके है. सवालो की इस नयी खेप में अब कांग्रेसी देहरादून की जनता बनकर एक वीडियो को वायरल करते हुए नज़र आये है जबकि वीडियो के लगभग सभी पात्र कांग्रेसी है.

देहरादून कांग्रेस में आई टी विभाग देख रहे विशाल मौर्य सबसे पहले इस वीडियो में नज़र आते है उसके बाद कांग्रेस महिला की देहरादून नगर अध्यक्ष कमलेश रमन नरेंद्र मोदी से सवाल करती नज़र आ रही है. इसके बाद कांग्रेस से जुड़े संजय भट्ट सवाल करते नज़र आते है फिर एक महिला जो कांग्रेस सेवा दल से जुडी हुई है वो नज़र आती है बाकि के सभी पात्र कांग्रेस भवन के अंदर इस वीडियो में आसानी से देखे जा सकते है जबकि एक वीडियो में नज़र आने वाला व्यक्ति कांग्रेस भवन के पिछले हिस्से में बोलता हुआ नज़र आ रहा है जबकि एक लड़की भी उसी जगह पर दर्शायी गई है. कुल मिलकर जनता द्वारा नरेंद्र मोदी से किये जाने वाले सवाल न होकर ये सिर्फ कांग्रेसी द्वारा पूछे गए सवाल है.

कांग्रेस ने इसको सोशल मीडिया पर जनता द्वारा नरेंद्र मोदी से पूछे गए सवाल को लेकर पोस्ट किया गया है जबकि इसकी असली कहानी कुछ और ही है. अपने को वीडियो में चमकाने से अच्छा होता कांग्रेस इस वीडियो को देहरादून के पल्टन बाजार,राजपुर रोड ये सड़क पर चलने वाली जनता के बीच जाकर सवाल करते तो शायद असली हकीकत का पता चल जाता लेकिन इस तरह के वीडियो को परोस कर कांग्रेस अब अपने ही बुने हुए जाल में फस गई है.

लोकसभा चुनाव में इसी तरह के कई कारनामे समय समय पर सामने आते रहे है ये कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह की हरकत को अंजाम दिया गया है. इस मामले को लेकर जब बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष नरेश बंसल से बात की गयी तो उन्होंने कहा कांग्रेस उत्तराखंड में अपनी हार से बुरी तरह निराश हो चुकी है और इस तरह के हथकंडो का सहारा लेकर जनता को भर्मित कर रही जिसका जवाब उत्तराखंड की जनता जरूर देगी.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।