Cm uttarakhand :आखिर मुख्यमंत्री के खिलाफ कौन रच रहा है साजिश

0
155

आखिर मुख्यमंत्री के खिलाफ कौन रच रहा है साजिश:cm uttarakhand aginest fake news police jach start

देहरादून कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर शराब की बोतल के साथ एक फोटो वायरल की जा रही है। इस फोटो में दिखने वाला व्यक्ति मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत बताया जा रहा है। इस संबंध में देहरादून पुलिस द्वारा की गई जांच के बाद जो तथ्य सामने आये है, उसके अनुसार इस फोटो में दिखने वाला व्यक्ति मुख्यमंत्री श्री रावत का हमशक्ल है, जिनका नाम सत्य सिंह रावत है। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तस्वीर बताकर वायरल किया गया। मुख्यमंत्री की छवि को खराब करने के लिए इस प्रकार का प्रयास किया गया है।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने बताया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की साफ-सुधरी एवं ईमानदार छवि को खराब करने का प्रयास कुछ शरारती तत्वों द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की प्रारंभिक जांच में वायरल फोटो के संबंध में कुछ तथ्य सामने आये है, जिनके आधार पर यह पता चला है कि वायरल हो रही तस्वीर में सीएम त्रिवेंद्र रावत की असली तस्वीर नहीं है, बल्कि उनके हमशक्ल की है। वायरल तस्वरी में दिख रहा शख्स सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का हमशक्ल है और इस शख्स का नाम सत्य सिंह रावत है। सत्य सिंह रावत मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के गड़कोट गांव के रहने वाले हैं और वर्तमान में देहरादून के थाना नेहरू कलोनी स्थित इंद्रप्रस्थ मोहल्ले में निवास करते हैं। सत्य सिंह रावत सीआईएसएफ से रिटायर्ड हैं और उनकी उम्र करीब 68 साल है। यह फोटो एक विवाह समारोह के दौरान 18 अप्रैल 2018 को खींची गई है, जिसमें उक्त व्यक्ति अपने दो साथियों साथ घर में सोफे पर बैठे दिख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर जिस प्रकार से मुख्यमंत्री की छवि को खराब करने का प्रयास किया गया है, उससे कई सवाल उठते है। कही यह सोची समझी कोई साजिश तो नही है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की छवि ईमानदार और सख्त निर्णय लेने वाले राजनेता के रूप में रही है। भ्रष्टाचार पर जिस पर प्रकार से उनके द्वारा प्रभावी अंकुश लगाया है, उससे भी उनके विरोधियों की संख्या बढ़ी है। सवाल यह भी उठता है कि कही भ्रष्टाचार के विरूद्ध लड़ाई लड़ने के कारण ही सोशल मीडिया पर उनके विरोधियों द्वारा इस प्रकार से फोटो वायरल की गई है। देहरादून पुलिस इस वायरल फोटो के संबंध में जांच कर रही है और शीध्र ही इसके सूत्रधार सबके सामने होंगे।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को इस मामले पर अपनी छवि ख़राब किये जाने वाले लोगो के खिलाफ भी क़ानूनी कारवाही को अंजामं दिया जाना जरुरी है ताकि उत्तराखंड में इस तरह की हरकत कभी फिर से अंजाम नहीं दी जा सके मुख्यमंत्री के खिलाफ फोटो और वीडियो कांग्रेस के कई लोगो द्वारा भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गए थे

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments