नाबालिक लड़की की शादी फिर भाग गयी प्रेमी संग अब पुलिस जागी

0
70

नाबालिक लड़की की शादी फिर भाग गयी प्रेमी संग अब पुलिस जागी :Child GIRL Marriage POLICE CASE ARREST FOR PERSON नाबालिक लड़की की शादी
काशीपुर। उत्तराखंड में नाबलिक लड़कियों की शादी के कई मामले सामने आ चुके है लेकिन इसके बाद भी बाहरी राज्यों के लोगो का नाबलिक लड़कियों से शादी किये जाने का कारनामा लगातार बढ़ता जा रहा है पहाड़ी राज्य में लगातार इस तरह के बढ़ते मामले किसी दूसरी बड़ी वजह की तरफ भी इशारा करते नज़र आ रहे है समय रहते अगर नाबलिक लड़कियों की शादी को लेकर विराम नहीं लगाया गया तो उत्तराखंड नाबलिक लड़कियों की शादी वाला ऐसा प्रदेश में शुमार हो जायेगा।

जहा बाहरी लोगो की संख्या लगातार इज़ाफ़ा करती नज़र आएगी आखिर शादी के मामले को लेकर पुलिस को भी सतर्क रहना होगा की किस तरह नाबालिकों की शादी राज्य में एक नया कारखाना तैयार करने की तरफ बढ़ती नज़र आ रही है
नाबालिग बेटी की जबरन शादी करने के मामले में पुलिस ने माता-पिता सहित चार पर बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। किशोरी की टीसी से उसकी असली उम्र का पता लगा। फिलहाल, पुलिस मामले में आगे की कार्रवार्इ कर रही है।

गढ़ीनेगी गांव के आदर्श नगर निवासी रमेश सिंह ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी दस सितंबर को जबरन फिरोजपुर(उत्तरप्रदेश) के बबलू पुत्र स्व. रामचंद्र के साथ कर दी। हाल ही में किशोरी अपने ससुराल से प्रेमी संग फरार हो गई। किशोरी के प्रेमी ने उसके परिजनों को घटना की सूचना दी। इस पर रमेश पुत्र छग्गन सिंह और उनकी पत्नी बैजयंती ने कुंडा थाने में शिकायत दर्ज करार्इ। जिसके बाद उनका दामाद बबलू भी अपनी मां ज्ञानवती के साथ पुलिस के पास पहुंच गया।

पुलिस ने किशोरी को बुलाकर पूछताछ की। इसपर किशोरी प्रेमी संग रहने की जिद पर अड़ी रही। बाद में लोगों के समझाने पर किशोरी मां-बाप के साथ रहने को तैयार हो गर्इ। पुलिस ने राजकीय कन्या जूनियर हाईस्कूल, गढ़ीनेगी से किशोरी की टीसी मंगाकर जांच की तो पता चला कि उसकी उम्र 14 साल है। पुलिस ने किशोरी की मां-बाप और पति बबलू व उसकी मां ज्ञानवती के खिलाफ बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया। कुंडा थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि मंगलवार को आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments