जनता की अदालत में प्रदेश के मुख्यमंत्री सरकार का सच जानेंगे

0
362

जनता की अदालत में प्रदेश के मुख्यमंत्री सरकार का सच जानेंगे
देहरादून प्रदेश में सरकार का विकास कितना कर रहे है अधिकारी और क्या जनता के बीच सरकार का प्रचार कांग्रेस व अधिकारी करते नज़र आ रहे है या नहीं इन सब की हकीकत देखने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत जनता की अदालत में जायेगे और मोके पर ही लोगो को न्याय देते नज़र आयेगे जी है ये सच है क्यों की सरकारी जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हरीश रावत आगामी 1 फरवरी को अपने कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे होने से पहले व्यापक जनसम्पर्क यात्रा के तहत राज्य के प्रत्येक हिस्से में पहुंचकर जनता से सीधा संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री श्री रावत अपनी जनसम्पर्क यात्रा में दूर दराज के क्षेत्रों तक जाएंगें और लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं व शिकायतों को न केवल सुनेंगे बल्कि मौके पर ही जनसमस्याओं का निस्तारण करेंगे। यह जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री रावत की जनसम्पर्क यात्रा के लिए कार्यक्रम तय किया जा रहा है। इसमें कई चरणों में उत्तराखण्ड के सभी क्षेत्रों को कवर किया जाएगा। मुख्यमंत्री लोगों से मिलकर क्षेत्र में संचालित विकास योजनाओं का फीडबैक लेने के साथ ही विकास कार्यों के लिए सुझाव भी लेंगे।
अभी तक तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण में मरचूला से धारचूला तक जनसम्पर्क किया जाएगा। इसमें पहले दिन मरचूला से ताड़ीखेत, दूसरे दिन रानीखेत से कौसानी वाया गगास, तीसरे दिन कौसानी से बागेश्वर, चौथै दिन बागेश्वर से थल व पांचवे दिन थल से धारचूला तक व्यापक भ्रमण कर मुख्यमंत्री श्री रावत जनता से विकास कार्यों व योजनाओं की धरातलीय जानकारी लेंगे।
दूसरे चरण में खेड़ी सिकोहपुर से बालावाला तक जनसम्पर्क किया जाएगा। इसमें पहले दिन खेड़ी सिकोहपुर से रूड़की, दूसरे दिन रूड़की से लक्सर वाया खादर व तीसरे दिन लक्सर से बालावाला वाया खानपुर तक मुख्यमंत्री श्री रावत जनता से समस्याओं की जानकारी लेंगें और विकास योजनाओं का परीक्षण करेंगे।
तीसरे चरण में देवप्रयाग से घाट वाया नंदप्रयाग को लिया जा रहा है। इसमें पहले दिन देवप्रयाग से रूद्रप्रयाग, दूसरे दिन रूद्रप्रयाग से कालेश्वर व तीसरे दिन कालेश्वर से घाट वाया नंदप्रयाग तक मुख्यमंत्री श्री रावत जनसम्पर्क यात्रा पर रहेंगे।
चौथै चरण में जसपुर से टनकपुर के क्षेत्र को शामिल किया गया है। इसमें पहले दिन जसपुर से बाजपुर, दूसरे दिन बाजपुर से किच्छा व तीसरे दिन किच्छा से टनकपुर तक मुख्यमंत्री श्री रावत जनसम्पर्क करेंगे और क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी लेंगे।
पांचवे चरण में विकासनगर से चम्बा तक के क्षेत्र में जनसम्पर्क किया जाएगा। इसमें पहले दिन विकासनगर से पुरोला, दूसरे दिन पुरेला से उत्तरकाशी व तीसरे दिन उत्तरकाशी से चम्बा तक मुख्यमंत्री श्री रावत क्षेत्र भ्रमण करेंगे और लोगों से मिलेंगे।
छठे चरण में कोटद्वार से धूमाकोट तक मुख्यमंत्री श्री रावत व्यापक जनसम्पर्क करेंगे। इसमें पहले दिन कोटद्वार से पौड़ी, दूसरे दिन पौड़ी से पैठाणी, तीसरे दिन पैठाणी से बैजरो व चौथै दिन बीरोंखाल से धूमाकोट व नैनीडांडा क्षेत्रों में भ्रमण कर मुख्यमंत्री क्षेत्रीय जनता से समस्याओं की जानकारी लेंगे और विकास योजनाओं का जायजा लेंगे।
मुख्यमंत्री के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि अभी व्यापक जनसम्पर्क यात्रा के छः चरणों की प्रारम्भिक रूपरेखा तैयार की गई है। इनकी तिथियों का निर्धारण शीघ्र ही कर दिया जाएगा। आगे की जनसम्पर्क यात्रा का भी निर्धारण किया जा रहा है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments