मुख्यमंत्री कामयाबी की मिसाल बनी चारधाम यात्रा CHAR DHAM YATRA UTTARAKHAND SUCCESS 2017

0
202

मुख्यमंत्री कामयाबी की मिसाल बनी चारधाम यात्रा:CHAR DHAM YATRA UTTARAKHAND SUCCESS 2017
देहरादून उत्तराखंड में सुरक्षित चारधाम यात्रा का सन्देश देने के साथ साथ उत्तराखंड की तरफ भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद,देश के प्रधानमंत्री को लाने का काम भी राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अपने सिमित पांच महीने के कार्यकाल में कर दिखाया है जिसके कारन उत्तराखंड में अब चार धाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को विस्वाश बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है राज्य के मुख्यमंत्री ने जिस तरह से चार धाम यात्रा को सुरक्षित संचालन किये जाने का सन्देश वर्ष 2013 की आपदा के बाद दिए जाने पर दिया है उसका परिणाम आने वाले दिनों में यहाँ आने वाले यात्रियो की संख्या में इजाफा करेगा उत्तराखंड में जिस तरह से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने सुरक्षित चार धाम यात्रा का सन्देश दिए जाने पर देश का ध्यान ही नहीं बल्कि भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद,देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाकर दिया है मुख्यमंत्री कामयाबी की मिसाल बनी चारधाम यात्रा

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद द्वारा प्रतिकूल मौसम के बावजूद भी श्री केदारनाथ और श्री बद्रीनाथ का दर्शन करने पर उनका आभार व्यक्त किया है । मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि भारत के राष्ट्रपति द्वारा उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्रा से इस वर्ष सुरक्षित और सुगम चार धाम यात्रा का संदेश और अधिक प्रबल हुआ है । मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम की यात्रा के प्रारंभ में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन राष्ट्रपति श्री प्रणव मुखर्जी ने कपाट खुलने के अवसर पर दर्शन किए थे ।

भारत के शीर्ष नेतृत्व द्वारा जिस प्रकार उत्तराखंड सरकार का निमंत्रण स्वीकार कर चार धाम यात्रा के दो प्रमुख धामों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई गई इससे आमजन और देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं और सैलानियों के मन में उत्तराखंड के प्रति विश्वास का भाव बढ़ा है । इसी का परिणाम है कि इस वर्ष अभी लगभग 21 लाख श्रद्धालुओं ने चार धाम यात्रा और हेमकुंड साहब के दर्शन किए हैं जोकि अपने आप में संभवत एक रिकॉर्ड है दिनांक 23 सितम्बर तक श्री बदरीनाथ धाम में 779865, श्री केदारनाथ धाम में 432173 ,श्री गंगोत्री धाम में 385637, श्री यमुनोत्री धाम में 371893 तथा श्री हेमकुण्ड साहिब में 119010 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सरकार चार धाम यात्रा और अन्य पर्यटन क्षेत्रों को वर्षभर लोगों के आकर्षण का केंद्र बनाना चाहती है और इस दिशा में महामहिम राष्ट्रपति का वर्तमान दौरा बेहद महत्वपूर्ण है ।मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के पर्यटन को वर्षभर स्थानीय निवासियों के लिए आर्थिक गतिविधियों का स्त्रोत बनाना अत्यंत आवश्यक है । भारत सरकार द्वारा रुपए 12 हज़ार करोड़ की लागत से बनाई जा रही ऑल वेदर रोड भी इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है । मुख्यमंत्री ने चार धाम यात्रा के संचालन से जुड़े सभी लोगों और विशेष रूप से स्थानीय लोगों को इस बात की बधाई दी हैं कि कई बार प्रतिकूल मौसम और भारी वर्षा के बाद भी इस वर्ष एक सफल और सुगम यात्रा का संचालन किया जा रहा है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments