दाऊद की नूरियाबाद में साठवीं सालगिरह नहीं करेगा वारिस ऐलान

0
449

दाऊद की नूरियाबाद में साठवीं सालगिरह नहीं करेगा वारिस ऐलान

नूरियाबाद देश का सबसे बड़ा दुश्मन कहा है इस की जानकारी भारत को नहीं लेकिन देश के प्रधानमंत्री की पाकिस्तान में नवाज से मुलाकात के बाद नयी राजनीती सुरु हो गयी है वही पूरी ख़ुफ़िया इस समय दाऊद की नूरियाबाद में साठवीं सालगिरह पर नज़र लगाये बैठी है इस दावत के जश्न में कई विदेशी मेहमान भी शामिल हो रहे है वही खबर है की इस मोके पर वो अपना वारिस ऐलान नहीं करेगा इस बात की जानकारी मिड डे नामक अख़बार में छपी खबर कर रही है हलकी इस खबर में छोटा
नूरियाबाद 60 साल के होने के मौके को यादगार बनाने के लिए दाऊद का करीबी छोटा शकील और भाई अनीस इब्राहिम ने दिन-रात एक कर दिया है। पूरी दुनिया से मेहमानों को बुलाया गया है। सूत्रों के मुताबिक दाऊद के इस जश्न में शामिल होने के लिए- दुबई, केन्या, नैरोबी, लंदन, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, नेपाल और मुंबई से मेहमान और रिश्तेदार आएंगे। साथ ही साथ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाक फौज के कुछ आला अफसर और कुछ राजनेता भी इस जश्न में शामिल होंगे।
सूत्रों के मुताबिक दाऊद की साठवीं सालगिरह बेहद खुफिया ठिकाने पर मनाई जाएगी। जिसकी जानकारी जश्न में शामिल होने वाले मेहमानों को भी पाकिस्तान पहुंचने के बाद ही दी जाएगी। हालांकि खुफिया सूत्रों के मुताबिक दाऊद के जन्मदिन का जश्न कराची के पहाड़ी इलाके नूरियाबाद में बनी उसकी कोठी में मनाया जा सकता है।
दाऊद के जन्मदिन के मौके पर उसका पूरा परिवार और करीबी रिश्तेदार भी जुटेंगे। सूत्रों के मुताबिक भारत से भी कई लोगों को डॉन की बर्थडे पार्टी का बुलावा आया है। इसी बर्थ डे पार्टी में सामने आएगा वो नाम जो डी कंपनी काले धंधों का सरगना बनेगा।
सूत्रों के मुताबिक दाऊद की बड़ी बेटी माहरूख उसके बेहद करीब है। माहरुख की शादी पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियांदाद से हुई है। वो अपने परिवार के साथ पाकिस्तान में ही रहती है। कुछ दिन पहले ऐसी खबरें आई थीं कि दाऊद ने दुबई में अपनी कुछ महंगी संपत्तियां अपनी बेटी माहरूख और उसके पति जुनैद के नाम कर दी है। हालांकि दाऊद ने अब तक आधिकारिक तौर पर माहरुख को अपना उत्तराधिकारी नहीं बनाया है।
सवाल ये भी उठता है कि क्या दाऊद का वारिस उसके काले धंधे को कोई राजदार होगा। क्या छोटा शकील दाऊद के साम्राज्य का इकलौता शहंशाह बनेगा या फिर छोटा भाई अनीस भाई की अमानत को संभालेगा।
कुछ समय पहले तक यही माना जाता था कि दाऊद की मिल्कियत अगर कोई संभालेगा तो वो छोटा शकील ही होगा। वो छोटा शकील जो उसका दाहिना हाथ है। उसका वफादार है और करीब 40 साल से दाऊद के हर गुनाह में बराबर का साझेदार है।
सूत्रों को मुताबिक दाऊद नहीं चाहता है कि उसके सबसे बड़े ऐलान के बाद उसके साथियों और उसके परिवार के बीच किसी तरह का झगड़ा हो या किसी तरह की कोई खटास आए। इसलिए बर्थडे पार्टी में शामिल होने वाले हर शख्स को कसम दिलाई जाएगी कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन का हर फैसला मानेंगे। साथ ही जिस किसी को वो अपना वारिस चुनेगा उसे सर्वसम्मति से कबूल किया जाएगा।
सूत्रों के मुताबिक दाऊद ने अपने वारिस का ऐलान करने से पहले अपने सबसे खास साथी छोटा शकील को भरोसे में लिया और साथ ही साथ अपने छोटे भाई अनीस इब्राहिम को भी अपनी इच्छा बताई। दोनों ने दाऊद के इस फैसले का सम्मान करते हुए इस मौके को यादगार बनाने की तैयारी की है मुंबई में अंडरवर्ल्ड के बारे में जानकारी रखने वालों ने कहा है कि दाऊद छोटा शकील और दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम को अपना कामकाज सौंप सकता है।
– 63170 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी इकट्ठा कर चुका दाऊद डी-कंपनी का कारोबार अब पूरी तरह से नहीं देख पा रहा है। अब दाऊद की नूरियाबाद में साठवीं सालगिरह पर क्या कोई वारिस बनेगा या फिर ये खबरे सिर्फ फ़िल्मी कहानी की तरह साबित होगी

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments