सीबीएसई हाई स्कूल की परीक्षा के परिणाम घोषित

0
266

सीबीएसई हाई स्कूल की परीक्षा के परिणाम घोषित

देहरादून: देहरादून के सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के 10वीं का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा। विद्यालय के हैडमास्टर ने प्रसन्ना व्यक्त करते हुआ कहा कि मौजूदा बैच ने 1.5 प्रतिशत तक का रिकार्ड तोड़ दिया है। सेलाकुई इटंरनेशनल स्कूल में ध्रुव बैनर्जी ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टाॅप किया है। वहीं रोशनी अग्रवाल ने 96 प्रतिशत और चैनपाकोर्न चाइकलाहन ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। 38 छात्रों में से 10 छात्रों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किये है। इससे पूर्व 12वीं के छात्रों ने भी एक नया रिकार्ड बनाया है।

भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती है रिमझिम अग्रवाल
देहरादून/कोटद्वार : सीबीएसई हाई स्कूल की परीक्षा के परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिए गए है। आरपी स्कूल की छात्रा रिमझिम अग्रवाल ने आॅल इंडिया टाॅप किया है। अपने परीक्षा परिणाम से उत्साहित रिमझिम भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है। गोविंदनगर निवासी नीरज अग्रवाल की पुत्री रिमझिम अग्रवाल ने सीबीएसई हाईस्कूल की परीक्षा में आॅल इंडिया टाॅप किया है। रिमझिम अपनी सपफलता का श्रेय अपने माता-पिता, भाई और गुरूजनों को देती है। उसका कहना है कि उसका लक्ष्य केवल यह था कि उसने परीक्षा में अपना बेस्ट देना है और इसी को लेकर उसने मेहनत की। परीक्षा के दौरान माता-पिता और भाई ने उसे यही समझाया कि सफलता के लिए स्वयं की पढ़ाई पर विश्वास करों और बिना किसी चिंता के मेहनत कर ही सफलता हासिल की जा सकती है, माता पिता की बात को गंभीरता से लेते हुए पढ़ाई की और सफलता भी मिल गई। भविष्य को लेकर रिमझिम ने अभी कुछ तय नहीं किया है, लेकिन वह मानती है कि भविष्य में वह इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि पूरी एकाग्रता के साथ और बिना किसी चिंता के तैयारी की जाए तो निश्चित ही सफलता हासिल की जा सकती है। रिमझिम की सपफलता से उसके पास पड़ोस के लोग भी बहुत खुश है और पड़ोसियों द्वारा रिमझिम को उनके घर पहुंचकर बधाई दी गई। वहीं रिमझिम की सपफलता से स्कूल प्रशासन भी बहुत खुश है। रिमझिम की मां तो अपनी बच्ची की सपफलता के इतनी खुश थी कि वह मीडिया के सामने कुछ भी नहीं बोल पाई लेकिन चेहरे में केवल खुशी ही झलक रही थी। प्रधानाचार्य अजीत सिंह ने रिमझिम की सपफलता पर खुशी जताते हुए बधाई दी। उन्होंने कहा कि रिमझिम शुरू से ही होनहार छात्रा रही है और आज उसने पूरे विद्यालय का नाम रोशन किया है। उन्होंने रिमझिम की सपफलता के लिए शिक्षकों के प्रयासों की सराहना भी की है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सेंट्रल बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन(सीबीएसई) द्वारा मंगलवार को जारी हाईस्कूल के परीक्षा परिणामों में सफल हुए छात्र छात्राओं, उनके गुरूजनों और अभिभावकों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वे इसी लगन और मेहनत से निरन्तर आगे बढ़ते रहें तथा देश व प्रदेश का नाम गौरवान्वित करते रहें। मुख्यमंत्री ने कहा कि बोर्ड की परीक्षा के अंक कोई अंत नहीं बल्कि विद्यार्थियों के लिए एक नई शुरुआत है।

मुख्यमंत्री ने परीक्षा में जिन विद्यार्थियों का प्रदर्शन अपेक्षा से कम रहा है, उनको निराश न होने और नये सिरे से एक बार फिर मेहनत करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि ऐसे विद्यार्थी दोबारा मन लगाकर व नये संकल्प के साहस के साथ पढ़ाई करें, सफलता अवश्य मिलेगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।