सीबीएसई में उत्तराखंड की इस लड़की ने किया टॉप

0
302

सीबीएसई में उत्तराखंड की इस लड़की ने किया टॉप :CBSE ALL INDIA TOP RIMJHIM
उत्तराखंड में प्रतिभा की कोई कमी नहीं पढ़ाई के मामले में लड़किया यहाँ पर लड़को से चार कदम आगे ही रही है उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट में भी लड़कियों ने बाजी मारी अब उत्तराखंड की रहनी वाली कोटद्वार की इस लड़की ने सीबीएसई में नैशनल टॉप किया है देहरादून सीबीएसई के दसवीं के नतीजे घोषित हो गए हैं। जिसमें कोटद्वार की रिमझिम अग्रवाल नेशनल टॉपर रहीं हैं। रिमझिम बताती हैं कि उन्होंने दसवीं की परीक्षा के लिए कुछ खास तैयारी नहीं की थी, बल्कि उनका जब मन करता था वे तभी पढ़ती थीं।

कोटद्वार के गोविंदनगर की रहने वाली रिमझिम ने सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में देश में टॉप किया है। रिमझिम के साथ ही तीन और मेधावियों ने परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है। रिमझिम ने नगीना(बिजनौर) स्थित आरपी स्कूल से हाईस्कूल की परीक्षा पास की। रिमझिम के पिता नरेश अग्रवाल व्यवसायी हैं, जबकि उनकी मां हाउस वाइफ हैं। रिमझिम का एक बड़ा भार्इ है, जो बीटेक कर रहा है। वो अक्सर रिमझिम की पढ़ार्इ में मदद करता था।
Independence Day Speech In Hindi and Independence Day Poems
रिमझिम कहती हैं कि उन्होंने दसवीं की परीक्षा के लिए स्टडी आवर निर्धारित नहीं किए थे। उनका जब भी मन होता था, वो पढ़ना शुरू कर देती थीं। जब भी उन्हें कहीं पर कोर्इ दिक्कत होती थी तो वे अपने भार्इ और पापा की मदद ले लेती थी। आपको बता दें कि रिमझिम इंजीनियर बनना चाहती हैं। इसलिए उन्होंने ग्याहरवीं में पीसीएम लिया है। Get 15 August 2018 Chief Guest and 15 August Anchoring Script.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।