बलात्कारी बाबा राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने दस साल कैद की सुनाई सजा

0
269

बलात्कारी बाबा राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने दस साल कैद की सुनाई सजा बलात्कारी बाबा राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने दस साल कैद की सुनाई सजा पंचकुला डेरा सच्चा सौदा के बलात्कारी गुरमीत राम रहीम को सीबीआई अदालत ने सजा का ऐलान कर दिया है सजा का ऐलान होने के बाद डेरा समर्थक गुस्से से नाराज़ नज़र आये है पुलिस के कड़े पहरे के कारण अभी तक किसी भी तरह का विरोध नज़र नहीं आया है लेकिन सजा सुना कर सीबीआई के जज हवाई मार्ग से वापिस चले गए उनकी सुरक्षा को लेकर भी काफी इंतज़ाम किये गए थे। बाबा को दस साल की सजा सुनाई गयी है

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम पर एक साध्वी ने बलत्कार का आरोप कई साल पूर्व लगाया था लेकिन कई सालो से चल रहे बाबा राम रहीम के मामले पर फैसला अब आया है बीते दिनों जब सीबीआई कोर्ट ने बाबा पर आरोप तय किये थे उसके बाद कई राज्यों में उनके लोगो ने आग जनि कर तांडव मचा दिया था कई लोगो की इस विरोध में जान चली गयी थी वही इस मामले पर अब सजा का सीबीआई कोर्ट ने ऐलान कर दिया है बाबा राम रहीम को सात सालो की सजा दी गयी है जब की सीबीआई के वकील ने उनको उम्र कैद की सजा दिए जाने को कहा था।

सिरसा स्थित डेरा सच्चा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सजा पर सीबीआइ की विशेष अदालत में सुनवाई हो गई है। साध्वी यौनशोषण मामले में राम रहीम को 25 अगस्त को दोषी करार दिया गया था। सजा सुनाने के लिए रोहतक की सुनारिया जेल में विशेष कोर्ट लगाई गई। दोनों पक्षों को अपने-अपने पक्ष में दलील देने के लिए 10-10 मिनट का समय दिया गया। राम रहीम भी कोर्ट में मौजूद है। उसकी आंखों से आंसू बह रहे हैं। जज ने फैसला पढ़ना शुरू कर दिया है। इस बीच, सूचना है कि डेरा प्रेमियों ने सिरसा के फुल्का गांव में दो गाड़ियों में आग लगा दी है।

सुनरिया जेल में डेरा प्रमुख की सजा पर सुनवाई के दौरान बाबा के वकीलों ने बचाव पक्ष में कहा कि डेरा प्रमुख सामाजिक सरोकारों से जुड़े रहे हैं। डेरा प्रमुख के वकील एसके नरवाना ने कहा कि बाबा ने कई समाज सेवा के काम किए हैं इसलिए उन्हें कम से कम सजा दी जाए। उन्होंने बताया कि बाबा ने 133 समाज सेवा के काम किए हैं। वे नरमी के हकदार हैं। उन्होंने डेरा प्रमुख की जेल बदलने की मांग की है। वहीं सीबीआइ के वकीलों ने कहा कि वकील ने कहा कि अब कोई संशय नहीं है। साध्वियों का यौन शोषण किया गया है। भावनाओं का दोहन किया है डेरा प्रमुख है। उसे मिलने वाली सजा कम है। सीबीआइ वकीलों ने डेरा प्रमुख के लिए उम्रकैद की सजा मांगी है।

सीबीआई कोर्ट में बाबा राम रहीम अपनी सजा को सुनाये जाने के बाद कई बार रोया बताया जा रहा है की सीबीआई कोर्ट में कई बार बाबा ने अपनी माफ़ी दिए जाने का अनुरोध किया गया था लेकिन सीबीआई कोर्ट ने उनके अनुरोध को मना कर दिया। बाबा की दस साल की सजा के बाद कई जगह पर विरोध नज़र आ रहा है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments