भाजपा के चुनावी खर्चे को लेकर कांग्रेस पहुंची निर्वाचन आयोग

0
410

देहरादून उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव में किये गये करोड़ों रूपये के खर्च की जांच करने की मांग की है।
इस सम्बन्ध में प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियेां के प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तराखण्ड के नाम संबोधित पत्र सौंपते हुए कहा कि उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी स्तर पर जिस प्रकार धनबल का दुरूपयोग किया गया उसके ज्वलंत उदाहरण हैं चुनाव शुरू होने की तिथि से चुनाव समाप्त होने की तिथि तक उत्तराखण्ड में प्रकाशित होने वाले सभी समाचार पत्रों के प्रथम पृष्ठ पर करोड़ों रूपये की लागत के विज्ञापन प्रकाशित करवाये गये। साथ ही उत्तराखण्ड में देखे जाने वाले कोई भी इलेक्ट्रोनिक न्यूज चैनल एवं मनोरंजन चैनल ऐसे नहीं थे जिनके प्राइम टाइम में भारतीय जनता पार्टी का चुनावी विज्ञापन न रहा हो। इन इलेक्ट्रोनिक मीडिया में जारी किये गये विज्ञापनों पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा अरबों रूपये खर्च किये गये। भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी मोबाईल एप पर भी लगातार चुनावी विज्ञापन दिये गये तथा पूरे प्रदेश में 2 हजार स्थानों पर बडे-बडे होर्डिंग लगाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुले रूप से उलंघन किया गया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की आपत्तियों के बावजूद भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेशभर के समस्त पेट्रोल पम्पों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की तस्वीर के साथ केन्द्र सरकार की योजनाओं का प्रकाशन किया गया। शिकायत करने के बावजूद भी इन विज्ञापनों को न तो पेट्रोल पम्पों से हटाया गया और न ही सही तरीके से ढका गया। कई स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों का धन एवं अवैध शराब पकड़ी गई। यही नहीं मुख्यमंत्री हरीश रावत जी के हैलीकाॅप्टर की एक नहीं कई बार तलासी ली गई परन्तु प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित किसी भी केन्द्रीय मंत्री के हैलीकाॅप्टर की एकबार भी तलाशी नहीं ली गई जो कि हमारे आरोपों का पुष्ट प्रमाण है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपनी केन्द्र सरकार के दम पर देवभूमि उत्तराखण्ड जैसे छोटे और अमन पसंद राज्य में धनबल से मतदाताओं को गलत तरीके से प्रभावित किया गया है। कंाग्रेस पार्टी ने निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि उपरोक्त वर्णित तथ्यों की जांच करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं एवं प्रत्याशियों के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के अन्तर्गत कार्रवाई की जाय।
प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रम समन्वयक राजेन्द्र शाह, महामंत्री याकूब सिद्धिकी, प्रवक्ता गरिमा दसौनी, अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष ताहिर अली, सचिव भरत शर्मा, सुनित सिंह राठौर, अश्वनी बहुगुणा, सुलेमान अली, सत्येन्द्र रावत, फैजल आदि शामिल थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments