भाजपा का डेंजर ज़ोन बन रहा उधम सिंह नगर

0
1210

भाजपा का डेंजर ज़ोन बन रहा उधम सिंह नगर

BJP udham singh nagar loose and danger zone

देहरादून उत्तराखंड में २०१७ की राजनैतिक महाभारत का क्लाइमेक्स सुरु हो गया है वही भाजपा कांग्रेस से टिकट न मिलने वाले अपने अपने राजनैतिक समीकरण को लेकर दल बदल की तैयारी में लग गए है रुदुरपुर दंगो के समय में भाजपा के पास उधम सिंह नगर भगवा हो गया था। कांग्रेस को सबसे बड़ा नुकसान इसी जनपद से हुआ था कांग्रेस अपने २०१२ के विधानसभा चुनावो में हुए राजनैतिक नुकसान की पूर्ति करने के लिए तैयारी कर चुकी है यही वजह है की भाजपा का समीकरण उधम सिंह नगर जनपद में बिगड़ता नज़र आ रहा है जो अब डेंजर ज़ोन तक जा पंहुचा है ।

बेहड़ का भाजपा में जाने से इंकार ठुकराल राजेश पर भाजपा की नज़र

उत्तराखंड में वर्तमान समय में भाजपा के अंदर गुटबाज़ी को लेकर जो हालात बने हुए है। वो राजनैतिक समीकरण को २०१७ में जरूर बिगाड़ देगे तराई में तिलक राज बेहड़ २०१२ के विधानसभा चुनाव में अपने राजनैतिक दुश्मन से चुनाव हार गए थे। तिलक की हार को एक कांग्रेसी नेता के इशारे पर अंजाम दिया गया था बीते दिनों तिलक राज बेहड़ के भाजपा में जाने की चर्चाये तेज़ी से उफान पर रही हलाकि बाद में तिलक राज बेहड़ ने भाजपा में जाने की चर्चायों को अपवाह करार देकर इसे भाजपा द्वारा गलत प्रचार किए जाने की बात कही गयी थी भाजपा में तिलक राज बेहड़ पूर्व में रह चुके है। यही नहीं कई बड़े नेतायो से उनके आज भी संपर्क बने रहते है कांग्रेस में विजय बहुगुणा के मुख्यमंत्री काल में सितारगंज विधानसभा के उपचुनाव में तिलक राज बेहड़ मुख्या भूमिका में थे लेकिन वर्तमान समय में विजय बहुगुणा सहित तिलक राज बेहड़ के करीबी सभी भाजपा का दामन थाम चुके है। ऐसे में तिलक राज बेहड़ ने भले ही अभी राजनैतिक समीकरण को भाप कर अपने भाजपा में जाने की खबरों पर विराम लगा दिया हो लेकिन कही न कही जरूर कुछ पक रहा है। यही नहीं भाजपा के कई विधायक भी कांग्रेस में आने की तैयारी में लगे हुए है किच्छा और रुद्रपुर के भाजपा विधायको को लेकर भी काफी समय से भाजपा के अंदर खलबली मची हुई है राजनैतिक समीकरण किच्छा में भाजपा के पक्ष में नज़र नहीं आ रहा यही वजह है यहाँ से भाजपा विधायक कांग्रेस की तरफ अपना कदम ले सकते है। यही नहीं भाजपा उधम सिंह नगर में डेंजर ज़ोन की तरफ जाती हुई नज़र आ रही है।
हालकि कांग्रेस को सिंघल के जाने से जरूर एक सीट का नुकसान हुआ है क्यों की वर्तमान समय में भी सिंघल मजबूत पकड़ के साथ बने हुए है।

भाजपा विधायक मुख्यमंत्री के तलवे चाट रहा तिलक

तिलक राज बेहड़ ने अपने खिलाफ भाजपा में जाने की अपवाहों को लेकर इसे भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल का राजनैतिक खेल करार दिया है और कहा है भाजपा विधायक लगातार प्रदेश के मुख्यमंत्री के तलवे चाट रहे है और ये बात भाजपा को पता है उन्होंने ये भी कहा की वो कांग्रेस में है और इसी से चुनाव लड़कर जीत दर्ज करेगे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments