भाजपा के शिव की अजय के बाद संजय पर कृपा की तैयारी

0
1810

भाजपा के शिव की अजय के बाद संजय पर कृपा की तैयारी

Bjp shiv ajay tamta than sanjay tamta kirpa 

देहरादून शिव की कृपा जिस पर हो जाये उस का बेडा पार हो जाता है ऐसी ही कृपा उत्तराखंड में भाजपा के अल्मोड़ा सांसद व मोदी सरकार में मंत्री अजय टम्टा पर होती नज़र आ रही है।ऐसा नहीं है की भाजपा में शिव प्रकाश का कद कोई छोटा हो शिव प्रकाश का उत्तराखंड से राजनैतिक रिश्ता काफी पुराना है वर्ष १९९६ में जब शिव प्रकाश प्रान्त प्रचारक से लेकर कई पदों पर रहे तभी से अल्मोड़ा के अजय टम्टा व उनके परिवार से गहरा रिश्ता बन गया था अजय टम्टा को भाजपा की राजनीती में शिवप्रकाश ने आगे किया। अजय टम्टा के परिवार से पुराने संबध का फायदा आज भी अजय टम्टा के परिवार को मिलता नज़र आ रहा है। अल्मोड़ा से भाजपा के सांसद अजय टम्टा भगत सिंह कोश्यारी के करीबी लोगो में गिने जाते थे लेकिन शिव प्रकाश ने अजय टम्टा को उस समय परिवार से पुराने संबध होने के कारण आगे किया जब उत्तराखंड से मोदी सरकार में एक मंत्री लिए जाने का दवाब भाजपा पर था उस समय निशंक, कोश्यारी, खूंडरी सभी को दरकिनार कर अजय टम्टा को मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया।
शिव प्रकाश को भाजपा के संघटन का पुराना खिलाडी कहा जाता है यही कारण है की उनके नाम के आगे शिव रुपी सब्दो को उपयोग होता हो तो भले कृपा किसी पर क्यों न आये भाजपा के शिव की कृपा इन दिनों अजय पर होने के बाद संजय पर होती हुई नज़र आ रही है। बता दे की संजय पर शिव की कृपा क्यों बनी हुई है क्यों की अजय टम्टा के भाई संजय टम्टा २०१७ में भाजपा से चुनाव लड़ने के लिए गंगोलीहाट विधानसभा से तैयारी कर रहे है राजनैतिक गलियारों में चर्चा है की भाजपा के शिव प्रकाश जिन का अजय टम्टा के परिवार से १९९६ से लेकर आज तक गहरे संबध होने का हवाला दिया जाता है। वही शिव प्रकाश अब अजय के बाद संजय को टिकट दिए जाने की पैरवी में जुटे हुए है गंगोली हाट सीट से भाजपा में होने वाली गीता ठाकुर भी तैयारी कर रही थी लेकिन वो अब कांग्रेस में चली गयी है भाजपा के अंदर शिव प्रकाश का उत्तराखंड संघटन महामंत्री संजय कुमार को काफी करीबी माना जाता है भाजपा की अंदरूनी राजनैतिक रिपोर्ट भी संजय शिव प्रकाश को लगातार देते रहते है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments