भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले, कांग्रेस ने दलित समाज को छला

0
61

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले, कांग्रेस ने दलित समाज को छला:Bjp Pradesh Adhyaksh Says Congress Not Favour Dalit भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले, कांग्रेस ने दलित समाज को छला
देहरादून भारतीय जनता पार्टी द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस को समरसता दिवस के रूप में मनाया गया तथा सैकड़ों बूथों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम पूरे दिन भर आयोजित किए गए।
देहरादून कैंट विधानसभा के द्रोण पुरी वार्ड के अंतर्गत बूथ पर आयोजित  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा की कांग्रेस ने दलित समाज को केवल छलने का काम किया और बाबा साहेब को भी उन्होंने यथोचित सम्मान नहीं दिया । यही नहीं उनके चुनाव लड़कर संसद में पहुंचने के रास्ते में भी कांटे बिछाये लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में आई तो बाबा साहेब को भारत रत्न की उपाधि दी गई इतना ही नहीं आज जब देश में भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी जी की सरकार है तो उस समय बाबा साहेब के जीवन से संबंधित पांच स्थानों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित करने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है ।

बाबासाहेब के बताए हुए रास्ते पर चल कर शोषितों वंचितों और दलितों को पूरा सम्मान देकर उनके उत्थान की योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का काम भी भारतीय जनता पार्टी ही कर रही है जबकि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इस समाज को केवल एक वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया और इन्हें विकास से दूर रखा।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने अपना जीवन बहुत कठिनाइयों में गुजारा उनके सामने तमाम चुनौतियां थी फिर भी वे डिगे नहीं और बुराइयों के विरुद्ध संघर्ष करते-करते उन्होंने समाज में अपना स्थान बनाया और देश के संविधान निर्माता बने । बाबा साहेब को सम्मान देने के लिए भारतीय जनता पार्टी सरकारों ने 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाना प्रारंभ किया है और सभी प्रमुख कार्यालय और स्थानों पर बाबा साहेब की प्रतिमा अनिवार्य रूप से लगाने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा था संगठित रहो शिक्षित बनो और संघर्ष करो उनके यह विचार आज भी प्रासंगिक हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता और संचालन करते हुए महानगर अध्यक्ष विनय गोयल ने कहा की भारतीय जनता पार्टी गरीबों की सच्ची हितैषी है इसीलिए सारी योजनाएं गरीबों को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है चाहे गरीब महिलाओं को उज्जवला के माध्यम से रसोई गैस सिलिंडर वितरित करने का मामला हो चाहे उनके लिए शौचालय बनवाने की योजना का मामला हो और चाहे सन 2022 तक गरीबों को मकान उपलब्ध कराने की योजना हो सारी योजनाएं गरीब केंद्रित है । गरीबों का विकास ही सबका साथ सबका विकास है।

इस अवसर पर श्रीमती अंगूरी देवी को प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट जी द्वारा सम्मानित करते हुए उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजक सोनू बाबू राम को आशीर्वाद देते हुए कहा इसी प्रकार समाज सेवा करने के कारण स्वर्गीय श्री बाबू राम जी लगातार इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते रहे और सामान्य वार्ड से भी अनुसूचित होने के बावजूद लगातार विजयी होते रहे। इसके अतिरिक्त बिंदाल पुल के निकट गरीब बस्ती की महिलाओं और पुरुषों को कंबल वितरित किए गए जाटव बस्ती इंद्रेश नगर में सहभोज और गोष्ठी के कायं कार्यक्रम कथा राजीव नगर गोविंदगढ़ में अनुसूचित भाई बहनों को उनकी समाज सेवा के लिए सम्मानित करते हुए पूरे देहरादून महानगर में सैकड़ों कार्यक्रम आयोजित किये गई जिसमें प्रदेश महामंत्री श्री नरेश बंसल महानगर अध्यक्ष विनय गोयल सुनील उनियाल गामा उमेश अग्रवाल डॉ उदय सिंह पुंडीर हरीश कोहली विशाल गुप्ता उमा नरेश तिवारी श्रीमती विमला गौड , श्रीकुलदीप विनायक, पी एल सेठ , राकेश पंडित अनंत सागर राजकुमार तिवारी सुरेंद्र कुकरेजा विकास शर्मा श्रीमती तृप्ता जाटव सचिन गुप्ता संजीव उपाध्याय सतीश कपूर किशन लाल आहूजा विनोद महार राहुल सोनकर आदि आदि अनेकों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments