भाजपा पदाधिकारियों से वीडिओ काँन्फ्रेन्स से नोटेबन्दी पर चर्चा

0
377

भाजपा पदाधिकारियों से वीडिओ काँन्फ्रेन्स से नोटेबन्दी पर चर्चा

देहरादून। केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली ने उत्तराखंड सहित सभी प्रदेशों के भाजपा पदाधिकारियों, मीडिया प्रभारियों, प्रवक्ताओं व पैनलिस्ट के साथ नोटबन्दी पर चर्चा की और उनके प्रश्नो उत्तर भी दिए। अपरान्ह आयोजित इस कार्यक्रम के प्रारम्भ में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री श्री राम लाल ने नोट बंदी के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के इस ऐतिहासिक निर्णय के बारे में विरोधी जो भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं उसका भाजपा कार्यकताओं को मजबूती से उत्तर देना है। इसी बात को ध्यान में रख कर यह वीडियो कांफ्रेंस आयोजित की गई है।
वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली ने अपने सम्बोधन में कहा कि नोटबन्दी एक नैतिक लड़ाई है और सत्य के साथ रहने वाला कभी हारता नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 6 माह पूर्व निर्णय लिया था। लेकिन इसे लागू करने के लिए पहले तैयारी जरूरी थी। जिससे नोट बंदी लागू करते ही दूसरी व्यवस्था शुरू की जा सके।
श्री जेटली ने कहा कि यह लड़ाई आतंकवाद, भ्रष्टाचार , कालेधन व जाली करंसी के खिलाफ है। आज हमारा देश बदल गया है लेकिन अफ़सोस यह है कि हमारे राजनेता व् कुछ अन्य लोग बदलने के लिए तैयार नहीं है। नोटबन्दी में धीरे धीरे नई करंसी एक योजना के अंतर्गत बाजार में भेजी जा रही है। जिससे गलत लोग इसका दुरुपयोग न करने लगे। लेकिन यह सिलसिला महीनो नहीं चलने वाला । कुछ दिनों के बाद सब सामान्य हो जाएगा। लोगो को आ रही दिक्कतों का हमें पता है। उनका समाधान भी किया जा रहा है। कुछ दिन में सब सामान्य हो जायेगा। उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्ष जो नहीं हो पाया उसे मोदी सरकार ने ढाई वर्ष में कर दिखाया। यह लड़ाई काले धन के खिलाफ एस आई टी गठित करने, लोगों के बैंकों में खाते खुलवाने और 45 प्रतिशत देकर काला धन घोषित करने का अवसर देने के बाद नोटेबन्दी तक पहुँच गयी है। जो लोग इसमें गलत रास्ते अपनाएंगे उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। बेनामी सम्पत्ति, दूसरों के खातों के गलत प्रयोग आदि हमारी जानकारी में है।
श्री जेटली का कहना था कि देश के ईमानदार नागरिक को लगने लगा है कि उसका देश में महत्व है। आज देश की अर्थ व्यवस्था का विस्तार हो रहा है। इसका फायदा हर छेत्र में मिलेगा। हो सकता है कि एक दो क्वाटर में विकास दर में थोड़ी रुकावट आये पर उसके बाद 12 – 14 क्वाटर में बहुत लाभ होगा। हम हर छेत्र पर नजर रख रहे है। आने वाले दिनों में नकद करंसी की भूमिका कम होती जायेगी। देश का आम आदमी विकास की मुख्य धारा से जुड़ रहा है। लेकिन जो ऐसा नहीं चाहते है वे इसका विरोध कर रहे हैं। हमें मजबूती से इसका उत्तर देना है। यहाँ प्रदेश् भाजपा कार्यालय पर वीडियो कांफ्रेंस में भाग लेने वालो में प्रदेश् उपाध्यक्ष श्री ज्योति गैरोला, प्रदेश् मीडिया प्रभारी डॉ देवेन्द्र भसीन, प्रदेश प्रवक्ता श्री विनय गोयल, सोशल मीडिया प्रभारी श्री रविंद्र पेटवाल, श्री शेखर, महिला मोर्चा प्रदेश् अध्यक्ष श्रीमती नीलम सहगल, कार्यालय सचिव श्री पुष्कर काला, श्री कुलदीप आदि ने भाग लिया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments