भाजपा बगावत कीआग में झुलसी, डैमेज कन्ट्रोल फ़ैल

0
551

भाजपा बगावत कीआग में झुलसी, डैमेज कन्ट्रोल फ़ैल
देहरादून उत्तराखंड भाजपा में टिकट बटवारा भाजपा की अग्नि परीक्षा बना गया बगावत की आग में जल रही उत्तराखंड भाजपा किस तरह अपना राजनैतिक डैमेज कन्ट्रोल कर पायेगी इस का विकल्प उत्तराखंड राज्य में दिखता नज़र नहीं आ रहा चुनावी नामंकन प्रक्रिया सुरु होने के साथ साथ भाजपा को अपने दावेदारों को जीत दर्ज करने के लिए जनता की अदालत में जाना है लेकिन उस से पहले ही भाजपा में अपनों की बगावत ने भाजपा को जला कर रख दिया है उत्तराखंड भाजपा में इतना विवाद हो गया है की पार्टी में कई सालो तक अपना राजनैतिक जीवन लगा चुके भाजपा के पुराने नेता भी टिकट में नकार दिए जाने के बाद अपनी आखो से भाजपा के खिलाफ अपनी आवाज़ जनता के बिच बुलंद कर रहे है यही वजह है की भाजपा को अपना राजनैतिक डैमेज कन्ट्रोल किया जाना कही न कही भारी पड़ रहा है उत्तराखंड में आज से नामंकन प्रक्रिया सुरु हो गयी है ऐसे में भाजपा किस तरह अपनी बगावत करने वालो भाजपा के लोगो पर विराम लगा पायेगी वही 64 प्रत्याशियों की घोषणा के साथ भाजपा में सुलगी बगावत की चिंगारी दो दिन बाद बुझने की बजाए आग में तब्दील होती दिख रही है। टिकट कटने से खफा दो पूर्व भाजपा विधायकों शैलेंद्र सिंह रावत और सुरेश चंद्र जैन ने पार्टी से त्यागपत्र देकर चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व चौबट्टाखाल विधायक तीरथ सिंह रावत ने भी चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की है, जबकि दो मौजूदा विधायकों ने पार्टी तो नहीं छोड़ी मगर उनके तेवर बरकरार हैं। उधर, कांग्रेस पूरे घटनाक्रम पर नजरें टिकाए है और भाजपा के बागियों को लपकने को भी तैयार है।
भाजपा ने पहले चरण में 70 में से 64 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए तो इनमें से 22, यानी एक-तिहाई सीटों पर टिकट के अन्य दावेदारों की तरफ से खुला विरोध शुरू हो गया। हालांकि भाजपा ने तत्काल डैमेज कंट्रोल की कोशिश शुरू कर दी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने टिकट से वंचित रह गए दावेदारों से धैर्य रखने की अपील की। कुछ केंद्रीय नेताओं को रूठों को मनाने के काम पर लगाया गया लेकिन लगता नहीं कि पार्टी इसमें बहुत सफल हो पाई।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments