BJP MAGIC NUMBER 18 DECEMBER : भाजपा के लिया बना 18 दिसम्बर जादुई आकड़ा

0
349

BJP MAGIC NUMBER 18 DECEMBER :भाजपा के लिया बना 18 दिसम्बर जादुई आकड़ा

BJP MAGIC NUMBER 18 DECEMBER 
उत्तराखंड में भाजपा सरकार ने जब सत्ता की कुर्सी पर अपना शपथ के साथ कार्यभार लिया था तब किसी को भी नहीं पता था यही दिन हिमाचल,गुजरात में भाजपा के लिए सत्ता में वापसी का दिन बनेगा उत्तराखंड में इसी दिन को लेकर आज राजनैतिक चर्चा का बाजार यही चर्चा करता हुआ नज़र आया की उत्तराखंड की भाजपा सरकार के नो महा पुरे होने पर गुजरात और हिमाचल में विकास पैदा हुआ है भाजपा के लिए दोनों ही राज्यों में सरकार बनाये जाने के बाद अब पुरे देश में भारत मुक्त कांग्रेस मिशन के लिए अधिक राज्य नहीं बचे है।

भाजपा आगामी पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए अपनी राजनैतिक समीकरण का प्लान तैयार करेगी वही कांग्रेस को हार के कारणों पर मंथन करना होगा हिमाचल में कांग्रेस को कुछ सीटों पर अपनी हार का स्वाद काफी काम अंतर से मिला है वही भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार प्रेम कुमार धूमल वहाँ से चुनाव हार गए है जो भाजपा के लिए बड़ी खबर के रूप में सामने आया है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा हिमाचल में जी पी नड्डा को मुख्यमंत्री बनाये जाने के लिए अपना राजनैतिक दाँव खेल सकती है भाजपा के ऊपरी सूत्र भी इसी बात का इशारा करते नज़र आ रहे है। उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार भुवन चंद खंडूरी चुनाव हार गए थे यही समीकरण हिमाचल विधानसभा चुनाव में नज़र आये है

देहरादून मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की विजय पर दोनों ही राज्यों की जनता को धन्यवाद दिया है। मीडिया से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि दोनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत वर्ष को दिया जाने वाला पवित्र शासन और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी कुशल रणनीति है। मुख्यमंत्री ने कहा की गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों और स्वच्छ प्रशासन पर अपनी मुहर लगाई है ।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार के साथ सभी लंबित मुद्दों पर सकारात्मक वार्ता हो रही है। कई वर्षो से लंबित सिंचाई विभाग की 36 नहरों का प्रकरण सुलझा लिया गया है और ये उत्तराखंड को हस्तांतरित कर दी गयी है। इसी प्रकार पर्यटन विभाग के अंतर्गत अलकनंदा होटल भी उत्तराखंड को हस्तांतरित करने की कार्यवाही अंतिम चरण में है। परिवहन विभाग के उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समझौते पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं हिमाचल, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में भी जहां उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें जाती हैं उनसे भी सकारात्मक वार्ता की जाएगी। हिमाचल और उत्तराखंड के मध्य नदियों पर पावर, सिंचाई प्रोजेक्ट, पेयजल परियोजनाओं पर भी सकारात्मक कार्य प्रारंभ होने की उम्मीद जताई।

उत्तराखंड सरकार के 9 माह पूर्ण होने से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अवधि में सरकार ने भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप शिक्षा, पेयजल, स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। सरकार की योजनाएं आकार ले रही हैं और आने वाले समय में लोगों को प्रत्यक्ष लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इस अवधि में सरकार ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति का पवित्रता के साथ पालन किया है। सरकार बड़े भ्रष्टाचार रोक पाने में सफल रही है। सरकार आर्थिक अनुशासन लाने की दिशा में अग्रसर है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments