भाजपा हिसाब दो मोदी जवाब दो होगा कांग्रेस विकासः संकल्प यात्रा का नारा

0
382

 भाजपा हिसाब दो मोदी जवाब दो होगा कांग्रेस विकासः संकल्प यात्रा का नारा
उत्तराखण्ड कांग्रेस कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रदेश अध्यक्ष  किशोर उपाध्याय की अध्यक्षता स्वराज आश्रम हल्द्वानी में आयोजित की गयी। जिसमें कुमाउं मण्डल के प्रदेश पदाधिकारियों जिला/महानगर अध्यक्षों/जिला प्रभारी एंव सहप्रभारी विभिन्न विभागों एंव प्रकोष्ठों के अध्यक्षगणों एंव फ्रण्टल अध्यक्षों भागीदारी की। बैठक में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की तथा विशेष रूप से 19 नवम्बर 2016 विश्व की महान जननायिका पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 श्रीमती इन्दिरा गांधी जी के जन्म दिवस से प्रारम्भ की जा रही है ‘‘सत्त विकास संकल्प यात्रा’’ के सफल संचालन के लिए चर्चा की गयी तथा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूरे प्रदेश में समस्त कार्यकर्ता पूरे जोश-खरोश से साथ इस बहुआयामी यात्रा को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग करेंगे तथा भारतीय जनता पार्टी के कुचक्रों एंव उत्तराखण्ड विरोधी मंसूबों का आम जनता के बीच में जाकर पर्दाफास करेंगे। सत्त विकास संकल्प यात्रा पांचों लोकसभा क्षेत्रों के 70 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित की जाएगी जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेतागण प्रदेश कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ नेतागंण, मंत्रीगण, विधायकगण, सांसदगण सहित अनेक पदाधिकारी सामिल होगे।
बैठक कों सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने सत्त विकास संकल्प यात्रा के सफल संचालन के लिए कांग्रेस नेताओं का आवाहन करते हुए कहा कि वर्तमान में कांग्रेस पार्टी चुनावी मोड में काम कर रही है। चुनाव का वक्त युद्ध जैसी स्थिति वाला समय है हमें भारतीय जनता पार्टी के चाल चरित्र को समझना होगा जिस प्रकार भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने षंडयन्त्र रचकर 18 मार्च 2016 को उत्तराखण्ड की लोकप्रिय सरकार को गैर लोकतांत्रिक तरीके से गिराने का काम कर उत्तराखण्ड में लोकतंत्र की हत्या करने का काम किया उसी प्रकार वर्तमान में भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व फिर एक बार ऐन-केन प्रकारे उत्तराखण्ड की सरकार को गिराने का घिनोना षंडयन्त्र रच रही है, श्री उपाध्याय ने कहा कि हमें आज भाजपा जैसी फासीवादी एंव लोकतंन्त्र विरोधी पार्टी का मुकाबला करना है भाजपा द्वारा झूट का सहारा लेकर सरकार और कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी झूट का सहारा लेकर उत्तराखण्ड की जनता की दिगभ्रमित करके उत्तराखण्ड की सत्ता हासिल करना चाहती है।
श्री उपाध्याय ने कहा कि आप सब कार्यकर्ताओं ने लोकतंत्र बचाओ उत्तराखण्ड बचाओं आन्दोलन में तथा भाजपा हिसाब दो मोदी जवाब दो जैसे महत्वपूर्ण कार्यों को सफल बनाकर बीजेपी एंव केन्द्र सरकार की चुल्हें हिलाने का काम किया। मुझे भरेासा है कि आप लोग उसी प्रकार पुनः एक बार सत्त विकास संकल्प यात्राओं का भी सफलता पूर्वक संचालन कर प्रदेश में कांग्रेस की उपस्थिति का एहसास भारतीय जनता पार्टी को कराने का काम करेंगे। श्री उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश में काग्रेस की सरकार ने अनेक महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी फैसले लिए हैं। उत्तराखण्ड देश का पहला राज्य है जिसने पेड़ लगाने, वर्षा जल के संरक्षण करने, पर्वतीय कृषि उत्पादों पर बोनस देने का काम किया है तथा पर्यटन गांव कों विकसित करने के लिए अनुदान देने का काम राज्य सरकार ने किया है। राज्य सरकार ने हर वर्ग को पेंशन योजनाओं से जोडकर सामाजिक सुरक्षा देने का काम किया है। प्रदेश सरकार ने चार धाम यात्रा का सफता पूर्वक संचालन कर एक सुरक्षित चार धाम यात्रा का संदेश देश को देने का काम किया है। इन्दिरा अम्मा जैसी महत्वकांक्षी योजना चलाकर गरीब के पेट को भरपूर भोजन देने का काम किया है। हम सबको सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का बूथ स्तर तक प्रचार-प्रसार करना है तथा सत्त विकास संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकार द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी आम जनता को पहुचाने का काम करना है।
श्री उपाध्याय ने भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा कैसा परिवर्तन करना चाहती है क्या भाजपा दल बदल कराकर लोकतंत्र को कंलकिंत करने का परिवर्तन करना चाहती है या प्रदेश में दलबदलों को प्रोत्साहन देकर उत्तराखण्ड की संभ्रान्त जनता के साथ घिनोना मजाक करना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी ने इस प्रदेश में दल बदल कराकर लोकतंत्र को शर्मसार करने का काम किया है। श्री उपाध्याय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को उत्तराखण्ड की महान जनता कभी माफ नही करेगी और समय आने पर और भाजपा को करारा जवाब देगी।
श्री उपाध्याय ने कहा कि केन्द्र की गलत आर्थिक नीतियों के कारण उत्तराखण्ड को 3500 करोड रूपये का आर्थिक नुकसान हो रहा है, षड़यन्त्र के तहत केन््रद सरकार ने उत्तराखण्ड का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने का काम किया है। आर्थिक रूप से केन्द्र सरकार द्वारा उत्तराखण्ड की उपेक्षा की जा रही है। देवी आपदा मद में पूर्व सरकार द्वारा स्वीकृत धनराशि को केन्द्र सरकार द्वारा रोकने का काम किया गया है। केन्द्रीय मंत्री उत्तराखण्ड में आकर राज्य की जनता के साथ घिनोना मजाक करने का काम कर रहें है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट जी ने संगठन द्वारा प्रदेश स्तर पर चलाये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी कार्यकर्ताओं के समक्ष रखी और सतत् विकास संकल्प यात्रा का विस्तृत ब्यौरा कार्यकर्ताओं के समक्ष प्रस्तुत किया तथा पांचों लोकसभा क्षेत्रों में चलाये जाने वाली सतत् विकास संकल्प यात्रा की पूर्ण जानकारी कार्यकताओं की दी।
बैठक को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एंव केबिनेट मंत्री श्रीमती इन्दिरा ह्दयेश ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार ने जनहित में अनेक महत्वूपर्ण फैसले लिए हैं जिनका प्रचार-प्रसार किया जाना आवश्यक है। कांग्रेस पार्टी ही एक ऐसी पार्टी जिसने हर हमेशा विकास की बात की है और विकास के रास्ते पर राज्य को आगे बढाने का काम किया है राज्य की वार्षिक योजना में महत्वपूर्ण वृद्धि कर विकास के नये आयाम स्थापित करने का काम किया है।
बैठक का संचालन जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सतीश नैनवाल द्वारा किया गया बैठक में श्रीमती सरिता आर्य, भगीरथ भटट जिलाध्यक्ष सुनील भण्डारी, मुकेश पंत, संदीप सहगल, शिशुपाल रावत, अल्का पाल, डाॅ0 मोहन राम आर्य, हरीश मेहता, जगदीश तनेजा, राहुल छिमवाल आदि ने अपने विचार रखे।
बैठक में उपाध्यक्ष राम प्रसाद टम्टा, स0 साहब सिंह, जया बिष्ट, ममता हल्दर, प्रेमानन्द महाजन, मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी, महामंत्री खजान पाण्डे, हरीश पनेरू, राम सिंह कैडा, गणेश उपाध्याय, प्रवक्ता दीपक बलूटिया, ललित तिवारी, सुरेश गौरी, ममता जोशी, मुक्ता सिंह, हर्ष वर्धन पाण्डे, एस0के0 ंिसह, निशान्त पपने, पुष्कर दुर्गापाल, प्रदेश सचिव त्रिलोचन जोशी, पंकज वर्मा, ललित जोशी राजेन्द्र खववाल, बीना जोशी, विमला सांगुडी, संजय रावल, खष्टी बिष्ट, दीपा, मनोज खुल्बे, जितेन्द्र सरस्वती, तरूण पाल, मीना गुप्ता, विरेन्द्र गुप्ता कोमिल राम कोली, मयंक भटट, बलवन्त ंिसह गैडा, रोवाधर बृजबासी, विकल्प गुडिया, महेश डसीला, जोगेन्द्र ंिसह विर्क, कैलाश तिवारी, सुरेश बिष्ट आदि मौजूद रहे।
Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments