भाजपा के अच्छे दिन उत्तराखंड कांग्रेस के नहीं पड़े गुटबाज़ी का क्लाइमेक्स

0
193

भाजपा के अच्छे दिन उत्तराखंड कांग्रेस के नहीं पड़े गुटबाज़ी का क्लाइमेक्स bjp feel good but congress not feel good भाजपा के अच्छे दिन उत्तराखंड कांग्रेस के नहीं पड़े गुटबाज़ी का क्लाइमेक्सदेहरादून उत्तराखंड कांग्रेस ने इन दिनों अच्छे दिन नहीं चल रहे यही वजह है की आये दिन कोई नया विवाद कांग्रेस के लिए संघटन में आपसी गुटबाज़ी की खाई को बड़ा कर रहा है लेकिन ये सब हो जाने के बाद भी उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह की कोई प्रतिकिर्या नहीं आई है जो कई तरह के सवाल खड़ा कर रही है क्या है विवाद की वजह कांग्रेस में बताते है।

देहरादून के कांग्रेस भवन जिस को राजीव भवन के नाम से भी जाना जाता है उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की ताजपोशी के बाद देहरादून में कांग्रेस भवन का विवाद प्रदेश के नेता कहे जाने वाले जोत सिंह बिष्ट के बोर्ड हटाए जाने के बाद शुरू हुआ कुछ ऐसे कांग्रेस जो बिष्ट को पसंद नहीं करते थे। उनके द्वारा जोत सिंह बिष्ट का ऑफिस में लगा हुआ बोर्ड हटा दिया कई दिनों तक हटा हुआ बोर्ड गायब रहा लेकिन अचानक कुछ दिन बाद बोर्ड वापिस आ गया इस दौरान कई कोंग्रेसी जोत सिंह का कमरा घेरे रहे।

दूसरा विवाद देहरादून के महानगर कांग्रेस के मीडिया प्रभारी महेश जोशी ने सोशल साइट पर साफ साफ लिखा की महानगर अध्यक्ष को लेकर कुछ मीडिया के लोग लाल चंद शर्मा को बढ़ावा दे रहे है। यही नहीं उन्होंने लाल चंद शर्मा को अपनी मर्यादा में रहने की बात भी कही है जोशी के दवारा मीडिया की भी निंदा की गयी जो बात किसी के गले नहीं उतरी लेकिन इसके पीछे का सच ये है की देहरादून के महानगर अध्यक्ष की कुर्सी पर लाल चंद शर्मा विराजमान होना चाह रहे थे लेकिन कुर्सी पर पृथ्वी सिंह चौहान की ताजपोशी किशोर के अध्यक्ष रहते हो गयी जो आज तक विरोध की आग का रूप ले रही है।

कांग्रेस में वैसे तो आपसी गुटबाज़ी के विवाद समय समय पर सामने आते रहे है लेकिन इन दिनों विवाद का लावा इस तरह फूट रहा है। की व्यक्तिगत विरोध खुल कर किया जा रहा है महानगर महा मंत्री महेश जोशी का लाल चंद शर्मा को लेकर किया गया हमला भी कांग्रेस में गुटबाज़ी की हवा को तेज़ कर रहा है वर्तमान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह अब देखना होगा की गुटबाज़ी की इस आग को किस तरह शांत कर पाते है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments