भारत रत्न पंडित गोविन्द बल्लभ पंत कुशल प्रशासक

0
93

भारत रत्न पंडित गोविन्द बल्लभ पंत कुशल प्रशासक Bharat Ratna Pandit Govind Ballabh Pants 130 BIRTHDAY
देहरादून मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविावार को सर्वे चैक स्थित आईआरडीटी आॅडिटोरियम में भारत रत्न पंडित गोविन्द बल्लभ पंत के 130वें जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए पंडित गोविन्द बल्लभ पंत के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि 10 सितम्बर 1887 में अल्मोड़ा के खूंट गांव में जन्म लेने वाले पंडित गोविन्द बल्लभ पंत बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे।भारत रत्न पंडित गोविन्द बल्लभ पंत कुशल प्रशासक

देश की आजादी के बाद उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री, भारत के गृह मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों पर देश का नेतृत्व किया। 1955 में उन्हें भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया। उन्होंने काकोरी कांड के क्रांतिकारियों का मुकदमा भी लड़ा। वे एक कुशल प्रशासक के साथ ही ओजस्वी वक्ता भी थे। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि युवा पीढ़ी को श्री पंत के जीवन आदर्शों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना होगा। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल, विधायक खजानदास, दिव्य सेवा प्रेम मिशन के संस्थापक आशीष गौतम, राकेश डोभाल आदि उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments