भाजपाई संघी अब जल्द पहनेगे पतलून क्या है पूरा मामला

0
375

भाजपाई संघी अब जल्द पहनेगे पतलून क्या है पूरा मामला

नागपुर संघी भाजपाई जल्द कच्छा धारी की बजाये अब पतलून में नज़र आयेगे अगर ऐसा हुआ तो ये वर्दी बदलाव की तरफ आगे बड़ रही भगवा ब्रिगेड का पहला कदम होगा इस की माग काफी समय से महसूस की जा रही थी भाजपा के संघी भाजपाई अभी तक आधी नेकर पहन कर अभी तक अपनी कदम ताल कर सकते है इस नयी कोशिश को लेकर नयी वर्दी में नज़र आयेगे भगवा धारी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) के स्वयंसेवक अपने पारंपरिक खाकी हाफ पैंट की बजाय जल्द ही पतलून में नजर आ सकते हैं । राजस्थान के नागौर जिले में 11 मार्च से शुरू हो रही आरएसएस की एक बैठक में इस पर फैसला हो सकता है ।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने भड़ास फॉर इंडिया से कहा, ‘वर्दी में बदलाव अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के एजेंडा में है गौरतलब है कि अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा आरएसएस की सर्वोच्च नीति-निर्माण इकाई है । इसकी बैठक 11 मार्च से नागौर में शुरू होने वाली है ।

वैद्य ने बताया कि 2010 में वर्दी में बदलाव का मुद्दा एक बैठक में उठाया गया था लेकिन आम सहमति न बन पाने के कारण इसे 2015 तक टाल दिया गया था । उन्होंने कहा कि शीषर्स्थ संस्था आगामी बैठक में इस पर फैसला कर सकती है । आरएसएस के सदस्य अभी खाकी हाफ पैंट और पूरी बांह वाली सफेद कमीज पहनते हैं जो कुहनी तक मुड़ी रहती है । अपने ‘गणवेश’ के तहत वे काली टोपी भी लगाते हैं ।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments