बेली डांसर मेहर मलिक से किसने सीखा डांस देखे न्यूज़ Belly dancer mehar malik

0
196

बेली डांसर मेहर मलिक से किसने सीखा डांस देखे न्यूज़ Belly dancer mehar malik dehradun बेली डांसर मेहर मलिक से किसने सीखा डांस देखे न्यूज़देहरादून-जीएमएस रोड स्थित होटल सैफराॅन लीफ में राइजिंग स्टार आर्ट एंड डांस इंस्टीट्यूट के द्वारा फिनिक्स डांस वर्कशाॅप 2017 का आयोजन किया गया। प्रसिद्ध बेली डांसर मेहर मलिक ने डांस वर्कशाॅप संचालित की ।वर्कशाॅप के दौरान सभी प्रतिभागियों को बेली डांस, ज़ुम्बा, हिप हाॅप, कंटेम्पररी व बेलीवुड फाॅर्म की कई बारीकियां सिखायी गयी। प्रतिभागियों ने मेहर मलिक से बेली डांस के टिप्स भी लिए।

मेहर से जब पूछा गया कि उन्होंने बेली डांस फाॅर्म को क्यों चुना तो उन्होंने बताया कि अब तक का सबसे ज्यादा समय मेहर ने अरब देशों में बिताया है और आज से 11 साल पहले जब वह भारत आयी तो उन्होंने देखा कि भारत में लोग बेली डांस के प्रति कम जागरूक थे, लेकिन सबसे खास बात यह है कि आज न सिर्फ लड़कियां व महिलाएं बल्कि लड़के भी बेली डांस सीखने उनके पास आते हैं।

देहरादून के बारे में मेहर ने कहा कि, इस शहर से उनकी बचपन की कई यादें जुड़ी है क्योंकि उनकी मां मसूरी से है लेकिन पहली बार मेहर दूनवासियों को डांस सीखाने के उद्देश्य से देहरादून आयी है।उन्होंने आगे कहा कि, बेली डांस हमारे शरीर को फिट एंड फाइन बनाता है शारीरिक और मानसिक हर प्रकार से यह फायदेमंद होता है। मेहर मलिक बंजारा स्कूल आॅफ डांस की फाउंडर है। वह बाॅलीवुड व बेली डांस को एक साथ पेश करने के लिए प्रसिद्ध है। इसके अलावा वह ’इंडियाज़ गाॅट टैलेंट सीज़न 1’ व जस्ट डांस’ की प्रतिभागी रह चुकी है। जस्ट डांस’ में मेहर को ऋतिक रोशन द्वारा जज किया गया।

इस मौके पर राइजिंग स्टार आर्ट एंड डांस इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर व आयोजक गुलाल शर्मा ने बताया कि, 29 मई को डब्ल्यूआईसी इंडिया में फिनिक्स डांस काॅन्टेस्ट 2017 का ग्रैंड फिनाले आयोजित किया जाएगा। जिसमें आॅडिशन में चुने हुए प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। फिनिक्स डांस काॅम्पीटिशन 2017 के आॅडिशन इसी माह आयोजित करवाए गये थे।

वर्कशाॅप में उपस्थित प्रतिभागी पायल ने कहा कि, जो लोग डांस के प्रति रूचि रखते हैं यह उनके लिए एक बेहतरीन मंच है। उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस वर्कशाॅप में हिस्सा लेने के बाद जो अनुभव मिला है, वह प्रत्येक दिन नही मिलता है। इस प्रकार की वर्कशाॅप लोगों को डांस क्षेत्र में नये मुकाम हासिल करने के प्रति प्रोत्साहित करने का कार्य भी करती है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments