आशा वर्कर्स को राज्य सरकार का तोहफा दो हज़ार मिलेगा मानदेय

0
2583

आशा वर्कर्स को राज्य सरकार का तोहफा दो हज़ार मिलेगा मानदेय
देहरादून राज्य सरकार द्वारा आशा वर्कर्स को पूर्व में दिये जा रहे 5000 रूपये प्रति वर्ष की प्रोत्साहन राशि के अतिरिक्त 2000 रूपये प्रति माह निर्धारित मानदेय दिया जायेगा। राज्य सरकार आशा कार्यकत्रियों को न्यूनतम निर्धारित आमदनी प्रदान करना चाहती है। ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएॅ उपलब्ध करवाने तथा स्वास्थ्य संबंधी जन जागरूकता में आशा वर्कर्स की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा उनके कल्याण के लिए 5 करोड़ रूपये का काॅरपस फंड का निर्माण किया गया है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को सचिवालय में आशा कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधि मंडल से भेंट के दौरान उक्त बात कही।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने राज्य की आशा वर्कर्स से मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के कार्ड बनवाने के कार्य को ंशीघ्र पूरा करने को कहा। श्री रावत ने कहा कि दाईयों तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी आशा वर्कर्स के प्रयासों से जोड़ने की आवश्यकता है। उन्होंने आशा कार्यकत्रियों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उनके कल्याण तथा समस्याओं के समाधान के प्रति अत्यन्त गम्भीर है।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, आंगनबाड़ी तथा आशा वर्कर्स उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments