अरविन्द पाण्डेय का आदेश शिक्षा मित्रो ने पिया जूस

0
550

देहरादून। शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक में समायोजन किए जाने के शिक्षा मंत्री द्वारा लिखित आदेश केबिनेट के लिए किए जाने के बाद आंदोलन पर बैठे शिक्षामित्रों ने अपना अनशन समाप्त कर दिया है देहरादून के परेड ग्राउंड के पास पिछले कई दिनों से आमरण अनशन पर बैठे संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पूर्ण सिंह राणा ने आज अपना अनशन जूस पीकर समाप्त किया उनको एक कन्या ने जूस पिलकर उनका अनशन खतम करवाया है।

उन्होंने कहा शिक्षामित्रों को समानता के आधार पर न्याय दिए जाने के लिए राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिक्षा सचिव को कैबिनेट की बैठक में लाए जाने की कार्रवाई के आदेश देने के बाद उनके द्वारा आंदोलन समाप्त किया जा रहा है उत्तराखंड में डी एल एड प्रशिक्षकों को समानता के आधार पर समायोजन की मांग को लेकर संगठन लंबे समय से संघर्ष कर रहा था यही नहीं उत्तराखंड में सैकड़ो डी एल एड शिक्षा मित्र राज्य सरकार से समानता के आधार पर समयोजन किये जाने की माँग लम्बे समय से कर रहे है ऐसे में उम्मीद है अगर राज्य सरकार इस फैसले को अमली जामा पहनती है इसका लाभ कई लोगो को मिलता हुआ नज़र आएगा।

शिक्षा मंत्री अरविन्द पांडेय से शिक्षा सचिव को डी एल एड शिक्षा मित्रो का मामला आगामी कैबिनेट में लाये जाने के आदेश दिए है अनशन खत्म किये जाने के समय मोके पर बिलकिस सलमानी,चित्रा राणा,सन्तुताल राठौर,जीवन सिंह रावत,प्रियंका शर्मा,विनीता नौटियाल,केशव जोशी,अरुणा वर्मा,डीडी शर्मा,मीनू सहित कई लोग मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments