Anna Hazare : अन्ना हजारे की श्रीनगर टिहरी में जनसभा से राजनैतिक हलचल

0
229
Anna Hazare : अन्ना हजारे की श्रीनगर टिहरी में जनसभा से राजनैतिक हलचल
देहरादून: अन्ना हज़ारे का अपना अंतिम धरना किये जाने से पहले उत्तराखंड में आना राजनैतिक रूप से भी सरगर्मी बनता हुआ नज़र आ रहा है राजनैतिक नज़र अन्ना हज़ारे को लेकर हर राजनैतिक पार्टी उनके इस दौरे को लेकर नज़र लगाए हुए है आखिर उत्तराखंड आकर वो क्या करना चाह रहे है  समाजसेवी अन्ना हजारे जन लोकपाल बिल पास करने और लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग को लेकर 23 मार्च को दिल्ली में अनशन पर बैठने से पहले 13 फरवरी से दो दिन के लिए उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह श्रीनगर और टिहरी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

भ्रष्टाचार विरोधी जन आंदोलन न्याय के राज्य समन्वयक भोपाल सिंह चौधरी ने बुधवार को प्रेसवार्ता में बताया कि अन्ना 13 फरवरी को शाम सात बजे जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। जिसके बाद वे 14 फरवरी को सुबह आठ बजे श्रीनगर के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां वे दोपहर 12 बजे श्रीनगर के गोला मार्केट चौक पर जनसभा को संबोधित करेंगे।
जनसभा के बाद अन्ना हजारे दोपहर दो बजे टिहरी के लिए प्रस्थान कर रात्रि विश्रम टिहरी में ही करेंगे। उसके बाद 15 फरवरी की सुबह 11.30 बजे टिहरी में जनसभा को संबोधित करने के बाद वो वापस जौलीग्रांट लौट आएंगे। यहां से अन्ना हजारे शाम करीब छह बजे हवाई जहाज से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। श्री चौधरी ने बताया कि सरकार पर दबाव बनाने के लिए अन्ना पूरे देश में पहली बार अपना संगठन बना रहे हैं, जिसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली में पांच फरवरी को कार्यालय खोला जाएगा। देश के सभी राज्यों में कोर कमेटियां बनाई जाएंगी। ग्राम स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर पूरे देश में संगठन खड़ा किया जाएगा।
श्री चौधरी ने कहा कि मत पत्रों और ईवीएम मशीनों में प्रत्याशियों का फोटो लगा हो एवं उस फोटो को देखकर ही जनता अपना प्रतिनिधि चुने। देश में लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग को लेकर 23 मार्च को अन्ना हजारे सैकड़ों समर्थकों के सामने एक बार फिर से अनशन पर बैठेंगे। अन्ना ने दो माह पूर्व अपने पैतृक गांव रालेगन सिद्धि में कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान ऐलान किया था कि यह अनशन उनके जीवन का आखिरी अनशन हो सकता है। क्योंकि मैं अनशन कर इस बार देश के लिए अपने प्राण दे दूंगा। क्योंकि जो भी सरकार सत्ता में आ रही है, वह किसानों और आम जनता के साथ धोखा कर रही है। प्रभावहीन कानून बनाकर जनता को परेशान किया जा रहा है।
Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments