अहमद पटेल की राजनैतिक सर्जिकल स्ट्राइक अमित शाह हुए ढेर

0
139

अहमद पटेल की राजनैतिक सर्जिकल स्ट्राइक अमित शाह हुए ढेर Ahmed Patel political rajyasabha elaction gujrat अहमद पटेल की राजनैतिक सर्जिकल स्ट्राइक अमित शाह हुए ढेर गुजरात की राजनीती जिसने भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा राजनेता दिया हो उसी गुजरात की धरती पर भाजपा राजनैतिक रूप से हर गयी और पटेल जीत गए इस राजनैतिक हार को लेकर कांग्रेस भाजपा के खिलाफ सोशल मीडिया से लेकर बड़ा हमला कर भाजपा को घर में हरा कर आगामी गुजरात चुनाव में राजनैतिक सर्जिकल स्ट्राइक किये जाने की तरफ इशारा कर रही है गुजरात की राजनीती में मोदी का जलवा अहमद पटेल की राज्यसभा जीत के बाद लगता है कम हुआ है भाजपा के लिए आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गुजरात में ये एक नयी समीकरण की तरफ इशारा करते देखा जा रहा है।
गुजरात में भाजपा के राज्यसभा जीत दर्ज़ कर अमित शाह और स्मृति ईरानी अपनी राजनैतिक जमीन को बचा पाने में कामयाब हुए है जो भाजपा के लिए एक बड़ी राजनैतिक खबर है लेकिन ये खबर भी सही है की कांग्रेस के राजनैतिक रड़नीति कार अहमद पटेल राज्यसभा का चुनाव जीत चुके है जो भाजपा के लिए आने वाले समय के लिए सही राजनैतिक संकेत देता हुआ नज़र नहीं आ रहा है गुजरात राज्यसभा चुनाव में भाजपा के साथ साथ कांग्रेस की जीत बता रही है की भाजपा का पूरी ताकत के साथ इस्तमाल किये जाने के बाद भी अगर कांग्रेस अपनी राजनैतिक फसल को बचाये जाने में कामयाब हो गयी है तो ये भाजपा के लिए गुजरात की राजनैतिक समीकरण के लिए सही दिशा का रास्ता दिखता हुआ नज़र नहीं आ रहा है।

भाजपा से लगातार कांग्रेस संख्या बल के आधार पर राष्टपति, उपराष्टपति चुनावो में हार का स्वाद ले चुकी है लेकिन इस के बाद भी गुजरात राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत ने कही न कही भाजपा की राजनैतिक पारी में खलल डाल दिया है एक तरफ भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह को तीन साल में सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बनाये जाने के लिए भाजपा के ;लोग कसीदे गड रहे थे लेकिन गुजरात में राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की राजनैतिक जीत ने भाजपाई नेताओं के कसीदे गाड़े जाने वाले सवालो पर विराम लगा दिया है ये सही है की कांग्रेस को गुजरात राज्यसभा चुनाव में मिली जीत से ऑक्सीजन जरूर मिली है जो भाजपा के लिए राजनैतिक सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में गुजरात विधानसभा चुनाव में देखने को मिल सकती है।

कुल मिलकर भाजपा के राजनैतिक चाणक्य अमित शाह से कांग्रेस के अहमद पटेल ने राज्यसभा चुनाव जीत कर अपनी राजनैतिक ताकत को बड़ा कर दिया है ऐसा तब हुआ है जब भाजपा की पूरी सरकार गुजरात राज्यसभा चुनाव में अपनी राजनैतिक चुनाव जीत दर्ज़ किये जाने के लिए जुटी हुई थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments