एडीएम हरबीर सिंह के पीछे दौड़ा दिए कुत्ते

0
171

नैनीताल। अवैध निर्माण को रोके जाने के लिए गयी टीम पर अब इस तरह के कारनामो को भी अंजाम दिया जा रहा है नैनीताल में प्राधिकरण सचिव हरबीर सिंह जब राजनैतिक पहुंच वाले अवैध निर्माण को लेकर वहाँ जायजा लेने गए तो उनके पीछे कुत्ते भगा दिए गए इस मामले के समाने आने के बाद अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया लेकिन अब इस तरह की हरकत होने के बाद प्राधिकरण के कर्मी भी डरे हुए नज़र आ रहे है।

सरोवर नगरी नैनीताल के प्रतिबंधित ग्रीन बेल्ट में अवैध तरीके से किए जा रहे चार कमरों के निर्माण को जिला विकास प्राधिकरण की टीम ने ध्वस्त कर दिया। इससे पहले प्राधिकरण सचिव हरबीर सिंह अवैध निर्माण का जायजा लेने पहुंचे तो उनके पीछे मकान स्वामी ने पालतू कुत्ते दौड़ा दिए। साथ ही उनके साथ अभद्रता भी की। हालांकि टीम ने सख्ती दिखाते हुए अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया।दरअसल, सात नंबर क्षेत्र के बेकम्बरी लॉज में चार कमरों का अवैध निर्माण चल रहा था।

मंगलवार सुबह एडीएम व प्राधिकरण सचिव हरबीर सिंह मौके पर पहुंचे तो उस समय मकान स्वामी कुंदन सिंह भवन के दूसरे तल पर बनाए गए चार कमरों में शटरिंग के बाद लिंटर डालने की तैयारी कर रहा था। एडीएम ने काम रुकवाया तो घर की महिलाएं पहुंच गईं और सचिव के पीछे पीछे पालतू कुत्ते दौड़ा दिए, एडीएम ने जैसे-तैसे खुद को बचाया। इसके बाद प्राधिकरण के परियोजना अभियंता सीएम साह जेई जेपी डबराल, चंदन सिंह व अन्य मजदूरों के साथ मौके पर पहुंचे और अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। टीम फिर बारापत्थर पहुंची, जहां पॉलीटेक्निक से नीचे राहत जॉन द्वारा मकान के विस्तार के लिए किए जा रहे अवैध निर्माण को रोक दिया गया। उसे बुधवार को सील किया जाएगा।

नैनीताल में जिस जगह पर अवैध निर्माण का कार्य किया जा रहा था उसके राजनैतिक रिलेशन एक सत्ता धारी राजनेता से बताये जा रहे है जिसके कारण ही ग्रीन बैल्ट में इस अवैध निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा था नैनीताल में नए निर्माण कार्य को नहीं किये जाने का आदेश है क्योकि सरोवर नगरी नैनीताल के प्रतिबंधित ग्रीन बेल्ट में किसी भी तरह का निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता ऐसे में सवाल ये उठ रहा है नैनीताल के राजनैतिक लोगो के सरक्षण में क्या इसी तरह अवैध निर्माण कार्यो को बढ़ावा मिलता हुआ नज़र आएगा या फिर ग्रीन बेल्ट को बचाये जाने के लिए कोई पहल भी की जाएगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments