30वें अखिल भारतीय डाक सांस्कृतिक समारोह का राज्यपाल ने किया उदघाटन

0
528

देहरादून उत्तराखण्ड के राज्यपाल डा0 कृष्ण कांत पाल, ने गुरूवार को डाक विभाग उत्तराखण्ड द्वारा हाथीबड़कला स्थित सर्वे आॅडिटोरियम में आयोजित 30वें अखिल भारतीय डाक सांस्कृतिक समारोह का दीप प्रज्ज्वलन कर उद्घाटन किया।देहरादून राज्यपाल डा0 पाल ने कहा कि भारतीय डाक विभाग भारत की सबसे पुरानी संस्थाओं में से एक है। डाक विभाग भारत की सांस्कृतिक एकता को बनाये रखने में महत्वपूर्ण है। डाक विभाग द्वारा जारी विभिन्न डाक टिकटों का उल्लेख करते हुए राज्यपाल ने कहा कि इन डाक टिकटों से भारत की सांस्कृतिक विविधता का पता चलता है।
उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता के आयोजन से प्रतियोगियों में नई ऊर्जा एवं उत्साह का संचार होता है।
पांच दिन तक चलने वाले इस समारोह में देश भर से आए 325 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। समारोह में उत्तराखण्ड परिमण्डल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल उदय कृष्ण, निदेशक डाक सेवाएं वी.के.सिंह, डाक सेवा बोर्ड के सदस्य वी.के.सिंह सहित अन्य अतिथि उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।