गंगोत्री धाम के लिए २९ यात्रियों का एक दल रवाना

0
340

29 passengers Goes to Gangotri Dham on 18 October.

18 अक्टूबर, 2016 (सू0वि0) उत्तराखण्ड सरकार द्वारा पर्यटन विभाग के सौजन्य से चलाई जा रही ’’मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ’’ योजना के तहत आज प्रातः 7ः30 बजे तीनों विकास खण्डों के 29 यात्रियों का एक दल गंगोत्री धाम के लिए टीआरसी परिसर से जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनील भण्डारी द्वारा यात्राबस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जिला पर्यटन कार्यालय ने अवगत कराया कि यात्री दल में 18 महिलाऐं, 11 पुरूश षामिल हैं।

18-10-2016 उत्तराखण्ड सरकार द्वारा पर्यटन विभाग के सौजन्य

उन्होंने बताया कि तीर्थ यात्रियों के दल को आज बैजनाथ टीआरसी में नाष्ता, गौचर टीआरसी में लंच तथा श्रीकोट टीआरसी में रात्रि भोजन तथा रात्रि विश्राम कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि यात्री दल को दिनांक 19 अक्टूबर की प्रातः श्रीकोट से नाष्ता करने के उपरान्त नई टिहरी में दोपहर का भोजन कराया जायेगा तथा यात्रियों द्वारा विष्वनाथ मन्दिर के दर्षनकर रात्रि भोजन तथा रात्रि विश्राम उत्तरकाषी में कराया जायेगा पर्यटन अधिकारी ने बताया कि 20 अक्टूबर को उत्तरकाषी में नाष्ता करने के पष्चात् यात्री दल श्रीगंगोत्री धाम के दर्षन पूजा करने के उपरान्त लंच करके उत्तरकाषी लौटेगा। यात्री दल द्वारा दिनांक 21 अक्टूबर को उत्तरकाषी, टिहरी होते हुये रात्रि विश्राम श्रीकोट में किया जायेगा तथा 22 अक्टूबर को वापस बागेष्वर पहॅुचेगा। कुमाऊं मण्डल विकास निगम बागेष्वर के प्रतिनिधि राजेन्द्र सिंह बिश्ट को बुजुर्गों की देखरेख के लिए गाईड के रूप में भेजा गया है जो बुजुर्गों के साथ रह कर उन्हें यात्रा करायेंगे तथा बुजुर्गों की सुविधाओं का ध्यान रखेंगे। दल के प्रस्थान के समय पर्यटन विभाग के हरीष चन्द्र जोषी, कैलाष कन्याल, दीपा देवराड़ी, दीप जोषी, केएमवीएन के कर्मचारी, यात्री सदस्यों के परिजन, गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित थे। सभी ने यात्री दल को षुभकामनाऐं देकर विदा किया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments