ऐसी शादी जहाँ 28 दूल्हे एक साथ लेकर पहुंच गए बारात

0
97

ऐसी शादी जहाँ 28 दूल्हे एक साथ लेकर पहुंच गए बारात:28 Groom Married On One Roof

देहरादून प्यार और फिर जीवन भर साथ रहने का वचन अगर समाज की चौखट पर मिल जाये तो वैवाहिक जीवन का सफर कितना सुखद होगा इसका नज़ारा देहरादून में सामूहिक शाद्दी के मंडप में नज़र आया जिंदगी भर साथ रहने का उनका वादा शायद कभी पूरा नहीं हो पाता लेकिन उनके इस सपने को बाला जी सेवा समिति ने पूरा किया तो उनकी जिंदगी भर की वो हसरत पूरी हो गयी जिसके सपने वो सजो कर इंतज़ार कर रहे थे ।

देहरादून में आयोजित हुए इस अनोखे जिसमे 28 जोड़े शादी के मंडप में अपने वैवाहिक जीवन का नया पड़ाव शुरू करेंगे जिसके गवाह हज़ारो लोग बने है दून के अमृता, विकास, जौनसार के अर्चना जोशी, मोहन उनियाल, उत्तराकाशी के अनिता, विजेंद्र कुमार, त्यूनी के विनोद कुमार और रेनू समेत कई प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से शादी के बंधन में बंधे।

समाज में लव और उसके बाद शादी का सामाजिक विरोध भी होता रहा है लेकिन इस अनूठी शादी का गवाह का देहरादून सहित हज़ारो लोग बने है देहरादून में आयोजित हुए शादी में एक बात भी खास रही जिसमे सभी दूल्हे एक जैसे परिधान में नज़र आये उनकी एक साथ बारात भी देहरादून में कई जगह से होती हुई शादी के मंडप में पहुंची थी

इस अवसर पर वैवाहिक जोड़ों को आर्शीवाद देने के मसूरी विधायक गणेश जोशी, चीफ वार्डन चंद्रगुप्त विक्रम, जोगेंद्र सिंह पुंडीर, लालचंद शर्मा, मनोज ध्यानी, राजरानी अग्रवाल आदि प्रतिष्ठित लोग पहुंचे। वहीं समिति की ओर से संरक्षक आरके गुप्ता, श्रवण वर्मा, कुलभूषण अग्रवाल, सचिव मनोज खंडेलवाल, चंद्रेश अरोड़ा, उमाशंकर रघुवंशी, कविता खंडेलवाल, मीरा चैरसिया, रश्मि अरोड़ा, भावना बिष्ट, गीता नेगी आदि मौजूद रहे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments