कलयुग का राजनैतिक संजय हरदा चक्रव्यूह में अभिमन्यु भाजपा

0
1098

कलयुग का राजनैतिक संजय हरदा चक्रव्यूह में अभिमन्यु भाजपा

2017 kalyug rajnathik sanjay harda chakravyuh abhimanyu bjp 

नारायण परगाई
देहरादून बीजेपी उत्तराखंड में 2017 का चुनाव महाभारत की तर्ज पर लड़ने की तैयारी कर रही है।उत्तराखंड बीजेपी का कलयुग रुपी महाभारत का संजय इस चुनाव में उनकी पार्टी को जहां दिल्ली में बैठे लोगो को गलत जानकारी देकर उत्तराखंड में भाजपा को अभिमन्यु बनाने का चक्रव्यूह तैयार कर चूका है। यही वजह है की भाजपा में कई सेनापति उत्तराखंड चुनाव में पैदल किये जाने का चक्रव्यूह इसी संजय ने तैयार किया है २०१७ की महाभारत के लिए तैयार किये जा रहे इस चक्रव्यूह में कलयुग के राजनैतिक संजय का साथ शकुनी मामा भी है। उत्तराखंड भाजपा के कई सेनापति जो राज्य में सत्ता की कुर्सी का ताज पाने के लिए तैयारी कर रहे थे उनके अरमानो पर कलयुग के भाजपा रुपी संजय ने अपनी चाल को चलकर भाजपा को उत्तराखंड में कमजोर करने का काम किया है। यही वजह है की उत्तराखंड भाजपा के ऐसे सेनापति जो राज्य में वर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत से २०१७ का राजनैतिक युद्ध लड़ने के लिए अपनी सेना को तैयार कर रहे थे। उन्होंने अपनी अपनी सेनायों को अब युद्ध नहीं कूटनीति चाल से भाजपा रूपी कलयुग के संजय को राजनैतिक सबक की तैयारी कर ली है।
उत्तराखंड में भाजपा के भगत सिंह कोश्यारी राजनीती से सन्यासः लेकर सामजिक जीवन में जाने की बात भाजपा को कह चुके है वही भुवन चंद खंडूरी उम्र और बीमारी को लेकर अब राज्य की सत्ता का भार नहीं उठा सकते बाकि बचे रमेश पोखरियाल निशंक विवादों में रहने के कारन भाजपा की पसंद नहीं बताये जा रहे लेकिन निशंक को राजनीती का हर वो चक्रव्यूह आता है। जिस में वो अपने राजनैतिक दुश्मन को अभीमन्यु बनाये जाने की हर कला में माहिर है कुल मिलकर उत्तराखंड में भाजपा अब किसी नए सेनापति को लेकर मंथन कर रही है। लेकिन २०१७ की राजनैतिक महाभारत का चुनाव भाजपा को सत्ता का चक्रव्यूह तोड़ पाने के लिए अभी तक कोई अभिमन्यु नज़र नहीं आ रहा है। उत्तराखंड में कांग्रेस के मुख्यमंत्री हरीश रावत भाजपा के लिए वर्तमान समय तक राजनैतिक अर्जुन बने हुए है यही वजह है की अब भाजपा ने हरीश रावत के किले में सेंधमारी का जो अभिमन्यु रुपी चक्रव्यूह तैयार किया है। उस में सतपाल महाराज,अजय भट्ट,अनिल बलूनी,तिवेंद्र रावत का नाम शामिल है वहीं सपा, बसपा,आप बसपा कौरवों की भूमिका में होगी।राजनैतिक पंडितो का कहना है की महाभारत की रूपरेखा तय करते हुए जिस तरह महाभारत में कृष्णा के सहारे पांच पांडवों ने कौरवों की लंबी चौड़ी सेना से मुकाबला किया था, उसी तरह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत कांग्रेस के कृष्णा की भूमिका में होंगे। वहीं, उन्होंने भाजपा को उत्तराखंड में अभिमन्यु के रूप में चक्रव्यूह में फंसा हुआ बताया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments