यौन शोषण के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान

0
124

यौन शोषण के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान :15 August Independence Day 2018  

देहरादून। देश मे बालिकाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म के खिलाफ ‘हस्ताक्षर अभियान’ यूनाइटेड सिख फेडरेशन द्वारा आज गांधी पार्क, देहरादून आयोजित किया गया।इन दिनों समाज में इस तरह की रोज़ाना होने वाली वारदात सामने आ रही है लगातार इसको लेकर अब समाज के लोग भी अपनी पहल और विरोध के रूप में सामने आ रहे है समाज में फैल रहा इस तरह का वातावरण आने वाली युवा पीढ़ी के लिए भी किसी खतरे से कम नहीं यही वजह है अब समाजिक लोग भी ऐसे वारदातों का खुलकर विरोध कर रहे है।

यौन शोषण

15 August Independence Day 2018  फेडरेशन के अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने कहा कि बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर एवं उत्तर प्रदेश के देवरिया बालिका गृह में कथित तौर पर बालिकाओं के साथ हो रहे यौन शोषण व देह व्यापार की घटनाएं सामने आई हैं, बहुत ही दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटनाएं हैं, जिसमे मुज़फ़्फ़रपुर की 7 से 17 साल तक की 24 बच्चियां के साथ लगातार यौन उत्पीड़न हुआ और देवरिया में बालिका गृह में 42 लड़कियों का पंजीयन कराया गया था व 24 लड़कियों को वहां से मुक्त किया गया और अभी भी 18 लड़कियां वहां से गायब हैं जिन्हें देह व्यापार में धकेल गया था और हम एक हो कर समाज की इस विकृति मानसिकता को मिटाने का प्रयास करेंगे।

देवभूमि उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं रहा कभी अबोध बच्चियां के साथ, कभी स्कूली छात्राओं के साथ कभी युवा खिलाड़ियों के साथ तो कभी नारी निकेतन से ऐसी खबरें आती रहती है।15 August Independence Day 2018  

किशोर उपाध्याय ने कहा कि यह एक विकृत मानसिकता का घिनौना रूप है, केवल शासन और प्रशासन को ही नहीं बल्कि आज के समाज को भी इस घिनौने कृत्य के खिलाफ आगे बढ़ कर कार्यवाही होगी व आवाज बुलंद करनी होगी, देश, प्रदेश और अपने चारों ओर फैली इस कोहड़ रूपी बीमारी के प्रति जन जागृति लानी होगी, जिससे यह नासूर बनने से पहले इसे रोका जा सके, और केवल शासन प्रशासन पर दोष महड़ कर इन्हें जिम्मेदार न ठहराया जाये, हम सभी की भी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम भी इस दुष्कृत्य के प्रति जागरूक हो औरों को भी जागरूक करें ताकि समाज मे इस प्रकार के दुष्कर्मों की पुनवृति न हो

15 August Independence Day 2018  गांधी पार्क में आयोजित “जन जागृति हस्ताक्षर अभियान” में लगभग 800 लोगों ने हस्ताक्षर कर इस मुहिम को अपना समर्थन दिया व बच्चियों के हो रहे दुष्कर्म पर अपना विरोध जताया, दुष्कर्म के खिलाफ अपनी व समाज की आवाज को को बुलंद किया और मिल कर संकल्प लिया कि अब देवरिया और मुज़फ़्फ़रपुर में हुए कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस पर रोक लगाने के हर संभव प्रयास हम सब मिलकर करेंगे।
15 August Independence Day 2018 इस मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पूर्व विधायक राजकुमार, श्रीमती गरिमा दसोनी, अमरजीत सिंह, लालचंद शर्मा, संजय किशोर, गुलजार सिंह, अशोक वर्मा, सेवा सिंह मठारू, ताहिर अली श्रीमती सोनिया आनंद, सुश्री इशिता सेडा, विशाल मोर्य, नासिर अली, विनीत कुमार, प्रदीप भट्ट, मोहन काला, मेहंदीरत्ता, समर भंडारी, रविंदर आनंद, बृजमोहन शर्मा, अनिल गुप्ता, नरेंद्र गुप्ता, भजन प्रीत सिंह, नरेंद्र सिंह, श्रीमती शांति रावत, श्याम सिंह चौहान, विकास नेगी, याकूब सिद्दीकी, हरेंद्र सिंह अमन, कार्तिक चांदना, गुरु आशीष सिंह, गिरीश मल्होत्रा, मनमोहन शर्मा, व अन्य शहर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।