15 अगस्त पर सीएम योगी फरमान,क्यों मचा कोहराम

0
204

15 अगस्त पर सीएम योगी फरमान,क्यों मचा कोहराम 15 August Independence Day 2017 yogi cm uttara pradesh 15 अगस्त पर सीएम योगी फरमान,क्यों मचा कोहराम

लखनऊ उत्तर प्रदेश में मदरसों को लेकर राज्य सरकार की एक अनूठी पहल चर्चा का विषय बन गयी है राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर अस्पताल को लेकर अभी तक सुर्खी में बने हुए है वही 15 अगस्त को राज्य के सभी मदरसों को लेकर वहाँ भारत का झंडा फराए जाने के साथ साथ कार्यक्रम आयोजित किये जाने के निर्देश दिए गए है।

गौरतलब है कि प्रदेश में कुल 8000 मदरसे हैं, जो कि प्रदेश मदरसा परिषद के तहत आते हैं। इनमे से 560 मदरसे ऐसे हैं जोकि पूरी तरह से यूपी सरकार से वित्तीय सहायता प्राप्त हैं और यूपी सरकार ही इनका खर्च वहन करती है। ऐसे में योगी सरकार के इस फैसले से कई मुस्लिम संगठनों ने सवाल उठाया है कि क्या सरकार उन्हें शक की नजर से देखती है।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि यूपी मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से यह अच्छी पहल है, 15 अगस्त को मदरसों में तिरंगा फहराया जाना चाहिए, राष्ट्रगान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार तमाम वीडियो की समीक्षा करेगी और बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को बढ़ावा देने का साथ सम्मानित करेगी। हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास पर भरोसा करती है।
उत्तर प्रदेश में इस तरह का पहला प्रयोग किया जा रहा है जिसको लेकर कुछ राजनैतिक लोगो में हलचल देखी जा रही है जब की आज तक कभी भी मदरसों को लेकर इस तरह का प्रयास नहीं किया गया जिससे भारत में देश भक्ति की तरफ लोगो को जोड़ा जा सके।

वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ राजनैतिक साजिश किये जाने की खबरे भी राजनैतिक गलियारों में गुज रही है बताया जा रहा है योगी के फैसलों से भाजपा का एक गुट राजनैतिक माइलेज को लेकर भयभीत नज़र आ रहा है जिस के लिए योगी को राजनैतिक तरह से रोके जाने की तैयारी भी उत्तर प्रदेश में शुरू कर दी गयी है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments