मुख्यमंत्री ने किया कई लोगो को दिया पंजाबी रत्न पुरस्कार

0
402

देहरादून सांझी छत विकास समिति द्वारा पंजाबी रतन, युवा पंजाबी रतन एंव साझंा रतन अवार्ड़ का आयोजन आज बीजापुर मुख्यमंत्री आवास में किया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राज्य की संस्कृति को बढ़ावा देकर सांझी छत विकास समिति ने प्रदेश में राज्य की धार्मिक, व्यापारिक, पत्रकारिता, सामाजिक एंव स्वास्थ्य जैसी बहुमुखी प्रतिभाओं को सम्मानित किया है, उत्तराखण्ड़ एक गुलदस्ता है इसमें भांति-भांति के फूल अपनी खूशबू बिखेर रहे है। श्री रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड़ प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नही है, कमी है तो उनको सराहने की, मुख्यमंत्री ने आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा की सोच को सराहया और कहा कि ऐसे रतनों को राज्य में से आगे लाकर उनकों सम्मानित करना काबिले तारिफ है व सांझी छत विकास समिति की संरक्षक की एक यह एक अनूठी पहल है इससें राज्य की सभी प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगी व प्रदेश/देश में उत्तराखण्ड़ की प्रतिभाओं का नाम होगा। उन्होने कहा कि हमने समाज के सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने व उन्हे विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए कई योजनाए आरम्भ की है, पंजाबी समाज द्वारा राज्य के विकास में किए जाने वाले योगदान की भी उन्होने जमकर तारीफ की। कार्यक्रम का संचालन कर रही आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने मुख्यमंत्री हरीश रावत को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया और मुख्यमंत्री हरीश रावत को प्रदेश में विकास की गति को निरन्तर बढ़ाने के लिए उनका धन्यवाद दिया। उन्होने सामाजिक सौहार्द को मजबूत बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने कहा कि पंजाबी समाज ने देश प्रदेश के विकास के लिए हमेशा तत्पर खड़ा रहा है इनके गुरुओं ने अपने बेटों की शाहदत देकर देश/प्रदेश और कौम की रक्षा की है।

धार्मिक क्षेत्र में कार्य कर रहे हरभजन सिंह आनन्द, जसबीर सिंह, बाबा फतेह सिंह प्रभाती जत्था, संत राम शर्मा एवं रमनजीत कौर को पंजाबी रतन अवार्ड़ से नवाजा गया, पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यकर रहे नरेन्द्र सिंह सेठी को पंजाबी रतन अवार्ड़ से नवाजा गया, स्वास्थ्य के क्षेत्र में ड़ा0 बी0एस0 जज को पंजाबी रतन अवार्ड़ से नवाजा गया, व्यापार/सामाजिक/राजनैतिक/समाजसेवा के क्षेत्र में अमरजीत सिंह, प्रीत गोवर, एड़वोकेट एल0ड़ी0 भाटिया, राजेन्द्र कौर सौंधी को पंजाबी रतन अवार्ड़ से नवाजा गया, कम ऊमर में व्यापार से उनन्ति करने में हरकीरत सिंह को युवा रतन अवार्ड़ से नवाजा गया, साथ-साथ रहिसा फातिमा को सामाजिक एंव राजनैतिक कार्य के लिए सांझा रतन अवार्ड़ से नवाजा गया।

इस अवसर पर विधायक एंव ससंदीय सचिव राजकुमार ने भी कई लोगों को सम्मानित किया, कार्यक्रम में अध्यक्ष सरदार हरजीत सिंह मिन्टू, गुलजार सिंह, सरदार फूला ंिसह, गुरदीप सिंह टोनी, मनमीत सिंह, सुखचैन सिंह, सरदार राजेन्द्र सिंह, इकविन्दर ंिसह, राजपाल ंिसह, सरदार पी0एस0 सिद्धु, अमरजीत ंिसह भसीन, सेवा सिंह मटरु, दलजीत सिंह, अनुरंजन बक्शी, सतपाल सिंह, छाबड़ा जी, हरमीत सिंह, सरदार ड़ी0पी0 सिंह, गगनदीप सिंह भाटिया, गुरुदीप सिंह (कुक्की), अमरजीत सिंह कुकरेजा, प्रहलादसिंह, महेन्द्र सिंह, मनजीत सिंह, लविश ड़ोरा, प्रियांशु शर्मा, सौरभ सचदेवा, राधिका शर्मा, हन्नी गोगिया, गुरुचरन सिंह, कुलदीप ड़ोबरियाल आदि सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहें।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments