बिल्डर प्रिया शर्मा और सुधीर चावला 1 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल      

0
126

बिल्डर प्रिया शर्मा और सुधीर चावला 1 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

नैनीताल : प्रभारी जिला जज मनीष कुमार पाडे ने एनएच घोटाला मामले में गिरफ्तार रुद्रपुर की बिल्डर प्रिया शर्मा तथा सुधीर चावला को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

बुधवार शाम को कड़ी सुरक्षा में प्रिया शर्मा व सुधीर चावला को लेकर पुलिस नैनीताल जिला कोर्ट पहुंची और उन्हें एंटी करप्शन कोर्ट के प्रभारी जज मनीष कुमार पांडे की कोर्ट में पेश किया। उत्तराखंड में यह मामला काफी समय से चर्चाओं में बना हुआ था और पुलिस आरोपी बिल्डर को लेकर अपनी तलाश मे थी. करीब 2 महीने तक बिल्डर और उसके साथी पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहे थे. पुलिस इस मामले में पूर्व में ही दोनों के घरों की कुर्की कर चुकी है. उत्तराखंड में यह मामला इस समय काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. माना जा रहा है आने वाले समय में प्रिया शर्मा अगर पुलिस के सामने नए खुलासे को लेकर भी कई नामों को उजागर कर सकती है. हालांकि कोर्ट ने अभी एक दिन के लिए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है लेकिन पुलिस दोनों ही आरोपियों की रिमांड लेने के लिए न्यायालय ने दस्तक देने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है पुलिस की रिमांड में कई ऐसे नामों का खुलासा भी हो सकता है जो अभी पर्दे के पीछे छिपकर इस पूरे मामले में अपना खेल खेल रहे हैं. उत्तराखंड की राजनीति से लेकर बिल्डर लॉबी में यह मामला इस समय काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. शहर के कई नामी लोगों के इस मामले में जुड़े होने के संकेत सूत्रों के हवाले से मिल रहे हैं. बताया जा रहा है कई संपत्तियों में गैरकानूनी तरीके से पैसे को लगाया गया है जिसकी जांच पुलिस अपने स्तर से भी कर रही है. देखना होगा आने वाले दिनों में प्रिया शर्मा और उसके सहयोगी किन-किन नामों का खुलासा कर उत्तराखंड की राजनीति से लेकर देश भर में हलचल मचाते हैं. एनएच घोटाले में जेल में बंद स्टांप वेंडर जीशान का आरोप है कि प्रिया ने उस जमीन की बिक्री के एवज में डेढ करोड़ ले लिये, जो उसकी थी ही नहीं। मामले में एसआइटी की ओर से 27 जनवरी को प्रिया व सुधीर चावला के खिलाफ केस दर्ज किया। इधर प्रिया ने गिरफ्तारी पर रोक के लिए हाई कोर्ट में भी याचिका दायर की, मगर राहत नहीं मिली। मंगलवार को दोनों को गुरुग्राम के मॉल से गिरफ्तार किया गया। डीजीसी फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि प्रभारी जिला जज द्वारा प्रिया व सुधीर को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। गुरुवार को जिला जज एवं विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण की कोर्ट में दोनों की पेशी होगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments