आडोटोरियम हाॅल में मुख्यमंत्री ने सुनी जन समस्याएं

0
729

ऋषिकुल आयुर्वेदिक काॅलेज के आडोटोरियम हाॅल में मुख्यमंत्री ने सुनी जन समस्याएं

देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ऋषिकुल आयुर्वेदिक काॅलेज के आडोटोरियम हाॅल में जन समस्याओं को सुनकर समस्या के निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शिविर का उद्देश्य सरकार तथा शासन-प्रशासन को संवेदनशील बनाकर चुस्त-दुरूस्त करना है। सफाई सम्बन्धी शिकायतों को सुनकर मुख्यमंत्री ने मुख्य नगर अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे सफाई का विशेष अभियान चलाएं। मुख्यमंत्री ने कनखल क्षेत्र की पेयजल की समस्या की शिकायत सुनकर पूरे शहर की सीवर लाइन की सफाई का निर्देश दिया। कनखल क्षेत्र की 01 किमी की पुरानी पाइपलाइन बदलने के लिए स्वीकृति दी। सीवन लाइन सफाई की रिपोर्ट 15 दिनों में जलसंस्थान के अधिकारी जिलाधिकारी को देंगे। पेयजल समस्या के लिए मुख्यमंत्री ने लीकेज ठीक करने पेयजल सप्लाई का समय बढाने के निर्देश दिये। शिक्षा संघ के अशोक चैहान की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षकों को स्कूल में रहना होगा और सीआरसी तथा बीआरसी को अपनी ड्यूटी करनी होगी। जनपद में महिला हेल्प लाइन को गम्भीरता से लेते हुए उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन केवल कागजों पर ही न हों अपितु धरातल पर भी नजर आये। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने एसएसपी हरिद्वार को निर्देश दिये कि इसके इंचार्ज के कार्य को चेक करें। यदि दायित्व निर्वहन नहीं किया गया है तो उन्हें अन्यत्र भेजें। देवी सिंह बिष्ट की वनाधिकार सम्बन्धी शिकायत पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वनाधिकार अधिनियम की एसडीएम सुनवाई कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट दें। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पानी, बिजली, सड़क, नलकूप आदि की विभिन्न समस्याओं सुनकर नलकूप इत्यादि की स्वीकृति देते हुए प्रभावी ढंग से समस्याओं का समाधान किया।
इस अवसर पर विधायक फुरकान अहमद, विधायक ममता राकेश, अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष किरणपाल, पूर्व अध्यक्ष महिला आयोग संतोष चैहान, ओएसडी मुख्यमंत्री पुरूषोत्तम शर्मा, जिलाधिकारी हरबंस सिंह चुघ, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस., मेलाधिकारी एस.ए. मुरूगेशन, सीडीओ सोनिका आदि उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।